सांवले रंग से परेशान था 17 साल का लड़का, उठाया ऐसा कदम, जानकर कांप जाएगी रूह
Advertisement

सांवले रंग से परेशान था 17 साल का लड़का, उठाया ऐसा कदम, जानकर कांप जाएगी रूह

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने जानकारी दी है कि परिवार वालों द्वारा बताई गई वजह के आधार पर रिपोर्ट बना ली गई है. साथ ही, और भी पहलुओं की जांच की जा रही है.

सांवले रंग से परेशान था 17 साल का लड़का, उठाया ऐसा कदम, जानकर कांप जाएगी रूह

गौतमबुद्ध नगर: यूं तो हमें समझाया जाता है कि समाज गोरे-काले, लंबे-छोटे में फर्क नहीं करता, सिर्फ काबिलियत की सराहना होती है. लेकिन आज भी कुछ लोगों पर, खासकर बच्चों और टीनेजर्स पर भेदभाव का बुरा प्रभाव पड़ रहा है. दरअसल, यूपी के नोएडा से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे पढ़कर आपकी रूह कांप जाएगी. 

ये भी पढ़ें: पुलिस का कारनामा: जिसे UN ने माना था शांति दूत, वह मरने के बाद भी बन गया शांति व्यवस्था पर खतरा!

सांवले रंग से परेशान लड़के ने कर लिया सुसाइड
यहां के सेक्टर-49 में एक 17 साल के लड़के ने अपनी सोसाइटी की 15वीं फ्लोर से कूदकर जान दे दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर लोगों से पूछताछ शुरू की. इस दौरान मृतक लड़के के परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा अपने सांवले रंग की वजह से परेशान रहता था. उसे समझाया भी गया कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए. लेकिन वह डिप्रेशन में चला गया था, जिसके चलते उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया. 

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड स्टार गोविंदा पहुंचे मुरादाबाद, जमकर लगाए 'यूपी वाले ठुमके', जानें क्या था मौका

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा
एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने जानकारी दी है कि परिवार वालों द्वारा बताई गई वजह के आधार पर रिपोर्ट बना ली गई है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भी भेज दिया गया है. अब पुलिस और भी पहलुओं की जांच में जुटी है. आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें:  UPSSSC: होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के लिए कई अभ्यर्थी हुए सेलेक्ट, इस तारीख को होगी काउंसलिंग

आत्महत्या के आंकड़े डराने वाले
बता दें, गौतमबुद्ध नगर में पिछले 24 घंटों में युवाओं की आत्महत्या के 5 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. फिलहाल पुलिस कारणों की जांच में जुटी हुई है. सुसाइड की एक बहुत बड़ी वजह है अवसाद या डिप्रेशन. 2018 की एक रिपोर्ट के मुताबित, भारत में हर साल लगभग 10,000 छात्र डिप्रेशन या एग्जाम में फेल होने की वजह से सुसाइड करते हैं. यह आंकड़ा डराने वाला है और 2016 से 2018 तक लगातार बढ़ा है. साल 2018 में सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए आत्महत्या करने वालों की संख्या 10,159 पहुंचा था. 

ये भी देखें: धमाकेदार Video: UP आकर सुपरस्टार गोविंदा ने लगाए 'UP वाले ठुमके'! फैंस भी खुशी से झूम उठे

सुसाइड नहीं है समस्या का समाधान
जरूरी है कि अपने प्रियजनों और आस-पास रह रहे लोगों का ध्यान रखें और एक दूसरे से दिक्कतें साझा करें. यह बात याद रखनी जरूरी है कि सुसाइड करना किसी समस्या का समाधान नहीं है, बल्कि आपका एक कदम आपके परिजनों की जिंदगी खराब कर सकता है. 

WATCH LIVE TV

Trending news