Shaheed Pathik Sports Complex: ग्रेटर नोएडा में लगेगा क्रिकेट सितारों का महामेला, इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज का होगा आयोजन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2302168

Shaheed Pathik Sports Complex: ग्रेटर नोएडा में लगेगा क्रिकेट सितारों का महामेला, इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज का होगा आयोजन

Shaheed Pathik Sports Complex: उत्तर प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी वाली बात सामने आई है. जुलाई-अगस्त में ग्रेटर नोएडा के शहीद पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एक शानदार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज का लुत्फ उठा सकेंगे. पढ़िए पूरी खबर...

Noida News

Shaheed Pathik Sports Complex: उत्तर प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी वाली बात सामने आई है. प्रदेश के ग्रेटर नोएडा का शहीद पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स एक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज का गवाह बनने जा रहा है. अगले महीने होने वाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज में यहां अफगानिस्तान और बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी अपना हुनर और जलवा भारत में बिखेरेंगे. 

भारत की मेजबानी में खेलेंगे
अफगानिस्तान में तालिबान राज के बाद से वहां की क्रिकेट टीम भारत में चार साल के लंबे इंतजार के बाद भारत की मेजबानी में अपनी पहली सीरीज खेलेगी. आखिरी बार भारत की मेजबानी में अफगानिस्तान ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज खेली थी.

तीन टी-20 के साथ तीन वनडे
अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच निर्धारित सीरीज 25 जुलाई से 6 अगस्त के बाच खेली जाएगी. सीरीज में तीन टी-20 के साथ तीन वनडे मैच खेले जाएंगे. बीसीसीआई द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार बांग्लादेश की टीम 22 जुलाई को नई दिल्ली आएगी. सीरीज समाप्त होने के बाद पूरी टीम 7 अगस्त को वापिस जाएगी. 

सीरीज पर बारिश का खतरा
हालांकि, इस प्रस्तावित सीरीज पर मानसून का खतरा मंडरा रहा है. क्योंकि जुलाई-अगस्त के महीने को दौरान  भारत में  मानसून अपने चरम पर रहता है. इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि कुल छह में से कितने मैच  सफलतापूर्वक पूरे खेले जाएंगे.   

बीसीसीआई ने दिया साथ
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की शुरू से ही तकनीकी और आर्थिक रुप से मदद की है. पूर्व भारतीय बोर्ड अध्यक्ष और भारत सरकार में खेल मंत्री रह चुके अनुराग ठाकुर की ओर से अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पूरा सहयोग मिला है. फिलहाल, बीसीसीआई की तरफ से अफगानिस्तान को कानपुर या ग्रेटर नोएडा में से किसी एक को अपना होम ग्राउंड बनाने का प्रस्ताव दिया गया था. पहले यहां पर खेलने की वजह से एसीबी ने ग्रेटर नोएडा में अपना होम ग्राउंड बनाने का निश्चय किया है. पहले इस जगह पर खेलते हुए अफगानिस्तान टीम एसोसिएट देश से टॉप 10 टीमों में शामिल हुआ है.

यह भी पढ़ें - जेवर एयरपोर्ट के पास सस्ता घर खरीदने का मौका, 6 हजार भूखंडों के लिए ऐसे करें आवेदन

यह भी पढ़ें - नोएडा एयरपोर्ट के पास बनेंगे सस्ते प्लॉट, गरीबों को भी मिलेगा वहां बसने का मौका

Trending news