Greater Noida News: 'लंदन-पेरिस' से राम मंदिर तक, ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी में अगले महीने शानदार ओपनिंग का ऐलान
Advertisement
trendingNow1/uputtarakhand2450695

Greater Noida News: 'लंदन-पेरिस' से राम मंदिर तक, ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी में अगले महीने शानदार ओपनिंग का ऐलान

Greater Noida News: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल फिल्म सिटी की नींव अक्टूबर के दूसरे हफ्ते यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में रखी जाएगी. इसके लिए मेगा ग्राउंड सेरेमनी की तैयारी शुरू हो चुकी है. यहां पर दुनिया के सबसे बड़े आधुनिक स्टूडियो बनेंगे. भारत के दो मशहूर गायक करेंगे प्रदर्शन.

Greater Noida News

ग्रेटर नोएडा: यमुना विकास प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर-21 में विकसित होने वाली अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी की नींव अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में रखी जाएगी. इसके लिए फिल्म निर्माता और बेव्यू प्रोजेक्ट के सीईओ बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप के बीच जून में एमओयू साइन हो चुका है. 

इस फिल्म सिटी की भव्यता को दर्शाता हुआ स्टॉल ग्रेटर नोएडा के ट्रेड शो में लगा है. जो कि ग्रेटर नोएडा के एक्स्पो मार्ट में 25-29 सितंबर तक चल रहा हैं. फिल्म सिटी का निर्माण करने वाली कंपनी भूटानी इंफ्रा के सीओओ अली राम चैटली ने दावा किया कि अक्टूबर में फिल्म सिटी के निर्माण की ग्राउंड ब्रेकिंग सैरेमनी करने की तैयारी है. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री समेत कई बड़े-बड़े दिग्गज शामिल होंगे.

यह परियोजना मुख्यमंत्री के लिए काफी अहम है. उनके अनुसार ही इसका निर्माण होगा. निर्माण के लिए लेआउट प्लान तैयार हो चुके हैं, जिन्हें स्वीकृत कराने की प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने दावा किया कि सरकार ने तीन साल में उन्हें पहले फेज को शुरू करने का लक्ष्य दिया है, लेकिन वह तीन साल पूरे होने से पहले ही यहां पर फिल्म सिटी को शुरू कर देंगे.  

यमुना फिल्म सिटी प्रोजेक्ट की विशेषताएं
एक साथ 30 से अधिक फिल्मों की शूटिंग करने की सुविधा मिलेगी, यह प्रदेश की पहली अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी होगी, जहां पर एक साथ 30 से अधिक फिल्मों की शूटिंग हो सकेगी. फिल्म सिटी में अयोध्या का राम मंदिर, उत्तराखंड के चारधाम एवं देश के प्रमुख धार्मिकस्थलों के साथ प्रमुख लोकेशन के स्टूडियो होंगे. लंदन, कनाडा, स्विट्जरलैंड जैसी प्रमुख लोकेशन के स्टूडियो भी विकसित होंगे. 

गायक दिलजीत दोसांज और करन औजला करेंगे परफाॉर्मेंस 
भारत के मशहूर गायक दिलजीत दोसांज और करन औजला मेगा ग्राउंड सेरेमनी में परफाॉर्मेंस देंगे. यह आयोजन पूरी दुनिया में संदेश देगा की ग्रेटर नोएडा मे विशव की सबसे मॉर्डन फिल्म सिटी बनने जा रही है.

यह भी पड़ें: नोएडा के इन मेट्रो स्टेशनों पर स्टॉल खोलने का मौका, जानें किन नियम-शर्तों पर मिलेगा दुकानों का लाइसेंस
यह भी पड़ें: Namo Bharat: गाजियाबाद सिद्धार्थ विहार से नोएडा के जेवर एयरपोर्ट तक 35 स्टेशनों के बीच चलेगी नमो भारत ट्रेन, लाइट ट्रांजिट ट्रेन भी चलेगी

 

Trending news