IPS Twinkle Jain: कौन हैं धाकड़ IPS ट्विंकल जैन जो बनीं नोएडा की एसीपी, मथुरा ASP की पोस्टिंग में मचाया तहलका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2399778

IPS Twinkle Jain: कौन हैं धाकड़ IPS ट्विंकल जैन जो बनीं नोएडा की एसीपी, मथुरा ASP की पोस्टिंग में मचाया तहलका

IPS Transfer: पिछले महीने से ही उत्तर प्रदेश में आईपीएस की तबादला एक्सप्रेस चल रही है. इसी क्रम में रविवार को भी फिर से आईपीएस अफसरों का तबादला हुआ है. नए तबादलों के साथ ही नोएडा पुलिस में सहायक पुलिस आयुक्त बनी हैं ट्विंकल जैन. आइए जानते हैं इनके बारे में... 

IPS Twinkle Jain

IPS Twinkle Jain: पिछले महीने से ही उत्तर प्रदेश में आईपीएस की तबादला एक्सप्रेस चल रही है. इसी क्रम में रविवार को भी फिर से आईपीएस अफसरों का तबादला हुआ है. नए तबादलों के साथ ही नोएडा पुलिस में सहायक पुलिस आयुक्त बनी हैं ट्विंकल जैन. इससे पहले ट्विंकल जैन मथुरा के सहायक पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात थीं. ट्विंकल जैन 2021 बैच की आईपीएस अफसर हैं. इनका जन्म मध्य प्रदेश के धार में हुआ था. अपनी दूसरे ही प्रयास में यूपीएससी पास करने वाली ट्विंकल जैन ने अपने पिता का सपना पूरा करने के लिए यूपीएससी परीक्षा देने का निर्णय लिया था. 

138वीं रैंक कै साथ की थी परीक्षा पास
ट्विंकल जैन ने 2021 में यूपीएससी की परीक्षा 138वीं रैंक के साथ पास की थी. इसके लिए ट्विंकल ने किसी भी जगह से कोई भी कोचिंग नहीं ली थी. सारी पढ़ाई उन्होनें अपने दम पर सेल्फ स्टडी करते हुए की. इसी का प्रणाम यह आया कि ट्विंकल ने अपने दूसरे ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली. आपको बता दें कि ट्विंकल ने 12वीं की परीक्षा धार जिले के सेंट जॉर्ज स्कूल से उत्तीर्ण की थी. 

पहले थी मथुरा में तैनाती
ट्विंकल जैन नोएडा में सहायक पुलिस अधीक्षक पद पर तैनाती से पहले मथुरा के सहायक पुलिस अधीक्षक पद पर कार्यरत थीं. ASP मथुरा के पद पर ट्विंकल जैन को 7 जनवरी 2024 को तैनात किया गया था. मथुरा में अपने पद पर रहते हुए ट्विंकल जैन ने पूरी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी निभाई. इसका फल सरकार की तरफ से इन्हें ACP नोएडा बनाकर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें - यूपी में IPS अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले, बरेली से बुलंदशहर तक बदले गए एसपी

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news