Lucknow News: अकबरनगर से विस्थापित परिवारों को तोहफा, सरकार के एक फैसले से रातोंरात बढ़ी नए घरों की कीमत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2420617

Lucknow News: अकबरनगर से विस्थापित परिवारों को तोहफा, सरकार के एक फैसले से रातोंरात बढ़ी नए घरों की कीमत

UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अकबरनगर के वासियों के लिए बहुत बड़ी खबर आई है. बुलडोजर चलने की वजह से विस्थापित हुए वहां के वासियों के पीएम आवास योजना के तहत मिले घरों की कीमत रातोंरात बढ़ने जा रही है. पढ़िए पूरी खबर ... 

Lucknow News

Lucknow Latest News Hindi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अकबरनगर के वासियों के लिए बहुत बड़ी खबर आई है. बुलडोजर चलने की वजह से विस्थापित होने की वजह से चिंताओं में रहने वाले लोगों की अब वहां किस्मत खुल गई है. पीएम आवास योजना के तहत मिले घरों के सामने ही लखनऊ मेट्रो की ग्रीन लाइन का स्टेशन बनने जा रहा है. इस घोषणा के साथ ही शहर की सबसे बेहतरीन लोकेशन में से एक हो जाएगी. 

2200 परिवार हुए थे विस्थापित
अकबरनगर में हुए ध्वस्तीकरण की वजह से तकरीबन 2200 परिवारों को विस्तापित किया गया था. जिन्हें हरदोई बसंतकुंज में पीएम आवास योजना के तहत आशियाने मिले थे. अब वहीं पर लखनऊ मेट्रो के ग्रीन कॉरिडोर का एंट्रेंस और एग्जिट प्वाइंट के पास ही मेट्रो स्टेशन बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है. 

दूसरा कॉरिडोर
लखनऊ मेट्रो का दूसरा कॉरिडोर बसंतकुंज से लेकर चारबाग तक बनेगा. इस कॉरिडोर की मदद से लोग चारबाग से लेकर इंदिरा नगर तक कहीं भी आसानी से जा सकेंगे. बसंतकुंज से बनने वाला यह दूसरा कॉरिडोर चारबाग से पहले कॉरिडोर से जुड़ जाएगा. पहला कॉरिडोर अमौसी से लेकर मुंशी पुलिया तक जाएगा. इसके बनते ही आम लोगों के लिए यातायात की सुविधा बेहतर हो जाएगी. 

राष्ट्र प्रेरणा स्थल
मेट्रो के बनने के साथ ही ग्रीन कॉरिडोर के जरिए ही बसंतकुंज से होते हुए शहीद पथ तक एक सड़क बन रही है. सड़क बनते ही शहर के सभी प्रमुख इलाकों में आवागमन सुगम हो जाएगा. इसके साथ ही शहर में बने हुए जनेश्वर मिश्र पार्क के साथ साथ पीएम आवास योजना के पास बना राष्ट्र प्रेरणा स्थल भी एक बेहतरीन पर्यटन स्थल है. 

यह भी पढ़ें - 69000 शिक्षक भर्ती मामले में सीएम योगी ने खुद संभाली कमान

यह भी पढ़ें - OPD में अव्वल आया उत्तर प्रदेश, सवा करोड़ मरीजों के साथ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Lucknow News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news