हिन्दू और हिंसा... राहुल गांधी के बयान का सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया करारा जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2316816

हिन्दू और हिंसा... राहुल गांधी के बयान का सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया करारा जवाब

UP CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिन्दुओं और हिंसा को जोड़ने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है. उन्होंने इसे आस्था का अपमान बताया है. 

UP CM Yogi Adityanath (File photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेता विपक्ष राहुल गांधी के संसद में दिए बयान का करारा जवाब दिया है. उन्होंने हिन्दू को हिंसा से जोड़ने वाले बयान पर कहा कि यह हिन्दू धर्म के मूल्यों और आस्था का अपमान है, लेकिन शहजादे को ये बात कहां समझ आएगी. 

राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा था, बीजेपी, नरेंद्र मोदी या आरएसएस पूरा हिन्दू समाज नहीं है. लोकसभा में राहुल गांधी ने कहा, सभी धर्म और महापुरुष अहिंसा और निडरता की बात करते हैं. सभी कहते हैं कि डरो मत और डराओ मत. शिवजी कहते हैं डरो मत और डराओ मत. वो अहिंसा की बात करते हैं, लेकिन जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं, वो 24 घंटे हिंसा, नफरत और असत्य की बात करते हैं. राहुल ने कहा, आप हिंदू हैं ही नहीं. हिंदू धर्म में साफ लिखा है सत्य के साथ खड़ा होना चाहिए, सत्य से पीछे नहीं हटना चाहिए क्योंकि तीर दिल में जाकर लगा है,

इसके जवाब में सीएम योगी ने कहा, हिंदू भारत की मूल आत्मा है. हिंदू सहिष्णुता उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है.गर्व है कि हम हिंदू हैं. मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबे हुए और खुद को एक्सीडेंटल हिंदू कहने वाली जमात के शहजादे को यह बात भला कैसे समझ आएगी. आपको दुनिया भर के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए. आपने आज एक समुदाय को नहीं, भारत माता की आत्मा को लहुलुहान किया है.

पीएम मोदी ने लोकसभा में ही खड़े होकर कहा, पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर मुद्दा है. पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान ने सिखाया है कि उन्हें नेता विपक्ष को गंभीरता से लेना चाहिए.अमित शाह ने कहा कि करोड़ों लोग अपने आपको गर्व से हिंदू कहते हैं. हिंसा की भावना को धर्म के साथ जोड़ना गलत है और राहुल गांधी को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए. मथुरा में ठाकुर देवकीनंदन महाराज ने कहा, आपको हिन्दू का मतलब नही समझ आता. आप तो मोहब्बत की दुकान चलाते थे अब लगता है दुकान में सामान खत्म हो गया है.

रायबरेली से सांसद रहेंगे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वायनाड से लड़ेंगी उपचुनाव

 

Trending news