close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भीम आर्मी प्रमुख को गाजियबाद में हिरासत में लिया गया, जिले से जबरन बाहर किया गया: पुलिस

भीम आर्मी प्रमुख के पास से एक राइफल जब्त की गई और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया.

भीम आर्मी प्रमुख को गाजियबाद में हिरासत में लिया गया, जिले से जबरन बाहर किया गया: पुलिस

गाजियाबाद: भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को उनके समर्थकों के साथ इंदिरापुरम के निकट एक गांव से हिरासत में लिया गया और बाद में जिले से बाहर निकाल दिया गया. पुलिस को संदेह है कि उसकी (आजाद) मौजूदगी से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव बढ़ सकता है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

शहर के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि एक अल्पसंख्यक समुदाय से संबंध रखने वाले लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी कि शुक्रवार की प्रार्थना के दौरान भीम आर्मी के प्रमुख क्षेत्र में पहुंच सकते हैं. लोगों की अपील थी कि वह राजनीतिक नेताओं को यहां से दूर रखें.

इस क्षेत्र में एक वीडियो वायरल होने के बाद तनावपूर्ण स्थिति थी. इस वीडियो में ऐसा दावा किया गया था कि मकानपुर क्षेत्र में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने एक धार्मिक ढांचे को गिरा दिया है लेकिन बाद में पता चला कि सिर्फ बाड़ ही हटाई गई हैं.

कुमार ने बताया कि भीम आर्मी प्रमुख के पास से एक राइफल जब्त की गई और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया.