दिवाली के दिन मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव?, सफर से पहले चेक करें नया शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2489363

दिवाली के दिन मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव?, सफर से पहले चेक करें नया शेड्यूल

Delhi Metro Timing on Diwali 2024: इस बार दिवाली 31 अक्‍टूबर को मनाई जाएगी. वहीं, इससे पहले प्रदूषण बढ़ने से मेट्रो में यात्रियों की संख्‍या बढ़ गई है. दिवाली के दिन मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव हो सकता है. 

Delhi Metro

Delhi Metro Timing on Diwali 2024: मेट्रो से सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर है. इस बार दिवाली 31 अक्‍टूबर को मनाई जाएगी. दिवाली पर दिल्‍ली मेट्रो के समय में कुछ बदलाव हो सकता है. ऐसे में मेट्रो पर यात्रा करने से पहले एक बार टाइमिंग जरूर देखकर ही घर से बाहर निकलें. मेट्रो टाइमिंग के बदलाव को लेकर हालांकि अभी आधिकारि पुष्टि नहीं की गई है. 

दिवाली पर मेट्रो की टाइमिंग? 
दिवाली के खास मौके पर दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) की ओर से पिछले साल भी टाइमिंग में बदलाव किया गया था. ऐसे में इस बार भी बदलाव किया जा सकता है. इस बार 31 अक्‍टूबर को दिवाली मनाई जाएगी. दीवाली वाले दिन सभी मेट्रो लाइन पर आखिरी ट्रेन का संचालन 11 के जगह रात 10 बजे तक ही हो सकता है. वहीं, सुबह 6 बजे सभी लाइनों और सेक्शनों को शुरू किया जा सकता है. एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के लिए यह सेवा और पहले से शुरू हो सकती है. 

नोएडा-गाजियाबाद मेट्रो की टाइमिंग भी बदलाव 
वहीं, नोएडा और गाजियाबाद मेट्रो के लिए भी टाइमिंग में बदलाव देखने को मिल सकता है. नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन इसकी जल्द ही घोषणा कर सकता है. नोएडा और गाजियाबाद की ट्रेनें दिल्ली के विभिन्न इलाकों तक संचालित होती हैं. लोगों को ऑफिस और अन्य गंतव्य स्थलों तक ले जाने के लिए दिल्ली मेट्रो के फेरे भी बढ़ाए गए हैं. 

प्रदूषण बढ़ने के बाद मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों की संख्‍या में हो जाता है इजाफा 
मेट्रो के अलावा बसों की फीडर सेवा का टाइमिंग भी कम कर दिया गया है. दिल्ली मेट्रो में रोजाना 25 से 30 लाख के करीब लोग सफर करते हैं. प्रदूषण को लेकर नियमों और त्योहारों के चलते मेट्रो में भीड़ और बढ़ सकती है. बता दें कि दिवाली के पहले से ही शहर की हवा खराब होने लगी है. दिवाली से पहले दिल्‍ली और उससे सटे गाजियाबाद-नोएडा में वायु प्रदूषण का स्‍तर बढ़ गया है. नोएडा-गाजियाबाद से सटे आनंद विहार में पिछले दिनों प्रदूषण का स्‍तर यानी एक्‍यूआई 400 पार कर गया था. 

यह भी पढ़ें : Todays Gold Price: धनतेरस से पहले सोने के दाम ने फिर पकड़ी तेजी, चांदी में रिकॉर्ड गिरावट, जानें यूपी में 22-24K गोल्ड का भाव

यह भी पढ़ें : UP AQI Today: दिवाली के पहले यूपी के इन जिलों में घुला हवा में जहर,मुजफ्फनगर में AQI की हालत खस्ता

Trending news