close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'लोक कल्याण की भावना किसी भी संगठन का मूल आधार'

सारस्वत ब्राह्मण समाज कल्याण समिति गाजियाबाद की तरफ से गिरीश सारस्वत को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है. इस मौके पर गिरीश ने कहा कि परस्पर समन्वय, सम्मान एवं लोक कल्याण की भावना किसी भी संगठन का मूल आधार होती है.

'लोक कल्याण की भावना किसी भी संगठन का मूल आधार'

नई दिल्ली : सारस्वत ब्राह्मण समाज कल्याण समिति गाजियाबाद की तरफ से गिरीश सारस्वत को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है. इस मौके पर गिरीश ने कहा कि परस्पर समन्वय, सम्मान एवं लोक कल्याण की भावना किसी भी संगठन का मूल आधार होती है. उन्होंने कहा कि सामाजिक एवं जातीय संगठनों का लक्ष्य सामाजिक कुरीतियों को दूर कर, राष्ट्र का नव निर्माण होना चाहिए. इस अवसर उन्होंने समस्त सारस्वत समाज का हार्दिक अभिनंदन एवं आभार व्यक्त किया.

कार्यकारिणी में मातृ शक्ति को स्थान दिया गया
चुनाव अधिकारी ताराचंद सारस्वत ने बताया कि समाज की अभी तक चली आ रही परम्परा के अनुसार चुनाव निर्विरोध सम्पन्न हुआ. इस चुनाव की विशेष बात यह रही कि पहली बार समाज की कार्यकारिणी में मातृ शक्ति को भी स्थान मिला है और युवाओं को भी अधिक संख्या में पद दिए गए हैं. उनके अलावा अजय कुमार सारस्वत व चेतन राज सारस्वत को उपाध्यक्ष, ज्ञानचंद सारस्वत को महासचिव, महेश सारस्वत को कोषाध्यक्ष, देवीशरन सारस्वत व प्रमोद सारस्वत को सचिव, पवन सारस्वत व दीपक सारस्वत को संगठन सचिव, योगेंद्र सारस्वत व कौशल किशोर सारस्वत को प्रचार सचिव, नंदलाल शर्मा को लेखा परीक्षक निर्वाचित किया गया.

संस्था के चुनाव अधिकारी ताराचंद सारस्वत ने सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.  संरक्षक महीपाल सारस्वत, चंद्रशेखर सारस्वत और निवर्तमान अध्यक्ष एवं संरक्षक शिव कुमार शर्मा ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की.