पूर्वांचल में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, मॉनसून को लेकर IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2309410

पूर्वांचल में अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, मॉनसून को लेकर IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Heavy Rain Alert : मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक मूसलाधार बारिश, आंधी-पानी के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं. पूर्वांचल के कई शहरों में मूसलाधार बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना है. 

फाइल फोटो

Heavy Rain Alert : यूपी के कई जिलों में मॉनसून ने दस्‍तक दे दी है. अब मौसम विभाग ने 27 और 28 जून को पूर्वांचल के अलग-अलग स्‍थानों पर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के विभिन्‍न जिलों में इन दोनों दिनों में करीब 64.5-115.5 मिलीमीटर से लेकर 115.5-204.4 मिलीमीटर तक बारिश होने की संभावना है. 

कहीं-कहीं व्रजपात की भी चेतावनी 
मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक मूसलाधार बारिश, आंधी-पानी के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं. पूर्वांचल के कई शहरों में मूसलाधार बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना है. मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी के 22 जिलों में गरज चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना है. वहीं, पश्चिमी यूपी के 34 जिलों में तेज गर्जन के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वी यूपी के 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट पृथ्वी एवं विज्ञान मंत्रालय ने भी जारी किया है. 

पूर्वांचल के इन जिलों में अलर्ट जारी 
इसमें देवरिया, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, गोरखपुर, जौनपुर और आसपास के इलाके शामिल हैं. इसके अलावा चंदौली, वाराणसी, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकर नगर और आसपास के इलाकों में बादलों की गर्जना के साथ वज्रपात होने की संभावना है.

इन जिलों में भी अलर्ट जारी 
बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मीरजापुर, संत रविदास नगर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. 

यह भी पढ़ें : UP Weather Update: यूपी में मानसून के प्रवेश, झमाझम बरसेगा बदरा, देवरिया बस्ती समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 

 

Trending news