Gorakhpur News: गोरखपुर के लिए अच्छी खबर! लोकार्पण के लिए तैयार है ताल रिंग रोड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2434923

Gorakhpur News: गोरखपुर के लिए अच्छी खबर! लोकार्पण के लिए तैयार है ताल रिंग रोड

Taal Ring Road Gorakhpur: गोरखपुरवासियों के लिए अच्छी खबर ये है कि ताल रिंग रोड का काम करीब-करीब पूरा हो गया है. जल्दी ही इसका लोकार्पण कर दिया जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि इसका उद्घाटन सीएम योगी के हाथों कराया जाए.

Taal Ring Road Gorakhpur

गोरखपुर: नवरात्र में महानगरवासियों को एक और नई सुविधा की सौगात मिलने वाली है. ताल रिंग रोड के एक हिस्से का जल्दी ही लोकार्पण होने वाला है जिसके लिए तैयारियां की जा रही है. पैडलगंज से आरकेबीके को जोड़ने वाले इस ताल रिंग रोड के हिस्से का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोकार्पण कराए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. इसके सड़क का काम करीब करीब पूरा कर लिया गया है और दोनों ओर चौराहों पर सुंदरीकरण से जुड़े काम कर लिए जाएंगे. 

स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का भी लोकार्पण 
ध्यान देने वाली बात है कि भाटी विहार में बन रहे स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का भी लोकार्पण किए जाने से जुड़ी तैयारियां चल रही है. विश्वस्तरीय कन्वेंशन सेंटर का शिलान्यास भी किया जा सकता है. करीब ढाई किलोमीटर में पैडलेगंज से आरकेबीके तक दो लेन की सड़क बनकर तैयार है. कूड़ाघाट जाने का एक वैकल्पिक रास्ता भी इससे लोगों को मिल सकेगा. इस सड़क के बनने से मोहद्दीपुर में जाम लगने की दिक्कत कम हो जाएगी.

नए पिकनिक स्पॉट तैयार करने की प्लानिंग
भविष्य में इस सड़क को फोरलेन करने की योजना है. सड़क पर जल निगम नगरीय द्वारा रेलिंग लगाने का काम चल रहा है. इस काम को भी जल्दी पूरा करने के लिए कह दिया गया है. सड़क के किनारे निकट भविष्य में नए पिकनिक स्पॉट तैयार करने की प्लानिंग है.

करीब करीब तैयार है स्पोर्ट्स कांप्लेक्स
भाटी विहार में मिनी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स जीडीए की ओर से तैयार किया जा रहा है. यह कांप्लेक्स करीब करीब बनकर तैयार है. नवरात्र में ही इसका लोकार्पण हो पाए ऐसे आसार हैं. इसके बन जाने से खिलाड़ियों को कई खेलों की सुविधा मिल पाएगी जैसे कि बैडमिंटन, कुश्ती, क्रिकेट, एथलेटिक्स, लान टेनिस, तीरंदाजी आदि. कांप्लेक्स के लिए सीएम योगी ने अपने विधायक निधि से भी बजट भी निकाला है. 

कन्वेंशन सेंटर का शिलान्यास
रामगढ़ताल के किनारे चंपा देवी पार्क में जो विश्वस्तरीय कन्वेंशन सेंटर बनने वाला है उसका भी शिलान्यास किए जाने के लिए भी समय मांगा गया है. जीडीए की ओर से बनने वाले कन्वेंशन सेंटर के पाइलिंग का काम शुरू हुआ है और इसके भी नवरात्र में शिलान्यास किए जाने की उम्मीद है. ताल बाजार एवं फूड जोन का लोकार्पण भी होने के आसार हैं.

और पढ़ें-  साहब की कलम ने लिख दी 'मौत', खुद के जिंदा होने का सबूत दे रहा 'मुर्दा'  

और पढ़ें- ज्ञानवापी साक्षात 'विश्वनाथ', दुर्भाग्य से दूसरे शब्दों में लोग मस्जिद कहते हैं-सीएम योगी 

Trending news