Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में 50 से ज्यादा होटल-पीजी सील, न्यू ईयर के पहले कार्रवाई से मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2020027

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में 50 से ज्यादा होटल-पीजी सील, न्यू ईयर के पहले कार्रवाई से मचा हड़कंप

Guest Houses Sealed in Greater Noida: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 50 से ज्यादा होटल, पीजी और बैंकेट हॉल सील किए गए हैं. प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि....

 

Guest Houses Sealed in Greater Noida

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा सेक्टर ओमेगा 1 की अंसल गोल्फ लिंक वन सोसाइटी में बड़ी कार्रवाई की गई. प्राधिकरण के अधिकारियों ने इस सोसाइटी में पहुंचकर अवैध रूप से चल रहे होटल, पीजी और बैंकेट हॉल को सील कर दिया है. इस कार्रवाई के दौरान करीब 50 होलट, पीजी और बैंकेट हॉल सील किए जा चुके हैं. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा जानकारी दी गई कि स्थानीय निवासियों ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में शिकायत देते हुए कहा था कि ये होटल, गेस्ट हाउस अवैध तरीके से बनाए हुए हैं. 

खबर विस्तार
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने मंगलवार 20 दिसंबर 2023 को 50 गेस्ट हाउस, होटल, पीजी और बैंकेट हॉल सील किए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगले 72 घंटे के अंदर ग्रेटर नोएडा में 60 और होटल, पीजी और बैंकेट हॉल सील किए जाएंगे. सीक करने का आदेश ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के CEO रवि कुमार एनजी ने दिया है. दरअसल यह मामला ग्रेटर नोएडा में परी चौक के पास अंसल गोल्फ लिंक का है. वैसे तो अंसल गोल्फ लिंक रेजिडेंशियल इलाका है. लेकिन, वहां पर करीब 80 से ज्यादा गेस्ट हाउस, होटल और पीजी बने हुए हैं. इसकी शिकायत अंसल गोल्फ लिंक के निवासियों ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से की थी.

ये खबर भी पढ़ें- Loksabha Chunav 2024: यूपी बीजेपी में इस हफ्ते बड़े बदलाव की तैयारी, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने दिए संकेत

रेजिडेंशियल एरिया में चल रहे हैं होटल
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के कुछ अधिकारी मंगलवार 19 दिसंबर की दोपहर को अंसल गोल्फ लिंक पर पहुंचे. यहां रहने वाले निवासियों का कहना है कि यहां  होटल, गेस्ट हाउस और पीजी अवैध तरीके से बने हुए हैं. इनको तत्काल बंद करना चाहिए. यह पूरा रेजिडेंशियल इलाका है. यहां पर होटल या गेस्ट हाउस बनाना गलत है. निवासियों की शिकायत पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने संज्ञान लिया और जांच शुरू की.

इस मामले में जांच के बाद अब सीईओ ने सभी गेस्ट हाउस, होटल और पीजी को सील करने का आदेश दिया है. मंगलवार से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की कार्रवाई शुरू हो गई. पहले दिन कुल 50 होटल और गेस्ट हाउस सील किए गए हैं. बाकी, 60 गेस्ट हाउस और होटल आगामी 72 घंटे के अंदर सील करने हैं. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि अंसल गोल्ड लिंक में स्थित सभी होटल, पीजी या गेस्ट हाउस सील किए जाएंगे. इसमें कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी.

Trending news