Loksabha Chunav 2024: यूपी बीजेपी में इस हफ्ते बड़े बदलाव की तैयारी, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने दिए संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2019649

Loksabha Chunav 2024: यूपी बीजेपी में इस हफ्ते बड़े बदलाव की तैयारी, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने दिए संकेत

UP BJP News: भाजपा में क्षेत्रीय अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष तो बदले गए, लेकिन मंडल स्तर पर कोई भी सांगठनिक बदलाव नहीं हुआ. सूत्रों के मुताबिक, इस हफ्ते कई मंडल अध्यक्ष बदले जा सकते हैं. 

Loksabha Chunav 2024

Loksabha Chunav 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही हैं. सभी राजनैतिकल पार्टियां अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी हैं. इसी बीच सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी में इस हफ्ते बड़े बदलाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी प्रदेश भर में 20 फीसदी से ज्यादा मंडल अध्यक्ष बदलेगी. एक हफ्ते के अंदर बड़ा बदलाव किया जाएगा. प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने सभी क्षेत्रीय अध्यक्षों प्रभारियों को दिशा निर्देश दिए है. 

दरअसल, भाजपा में क्षेत्रीय अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष तो बदले गए, लेकिन मंडल स्तर पर कोई भी सांगठनिक बदलाव नहीं हुआ.  यूपी में पार्टी के 1918 संगठनात्मक मंडल हैं. कई मंडल अध्यक्ष निकाय चुनाव लड़कर चेयरमैन या सभासद बन चुके हैं. कई मंडल अध्यक्ष गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं. जबकि कुछ पूरी तरीके से निष्क्रिय हैं. ऐसे सभी मंडल अध्यक्षों को जल्द बदला जाएगा. दिसंबर के अंत तक जिलों के खाली पद भी भरे जाएंगे. 

नए और युवा चेहरों को मिलेगा मौका 
लोकसभा चुनाव की कमरतोड़ तैयारियों में जुटी बीजेपी चुनाव जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. पार्टी अब नये युवा चेहरों को मौका देगी. विधानपरिषद, लोकसभा, राज्यसभा की सीट पर लंबे समय से पद पर डटे नेताओं को इस बार मौका नहीं मिलेगा. ऐसे लोगों को संगठन से जुड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी. कई सालों से सीट पर जमे सांसदों और परिषद सदस्यों की जगह युवा चेहरों को नेतृत्व का मौका दिया जाएगा. 

विधान परिषद की कुल 18 सीटें, राज्यसभा की 10 ,लोकसभा की 80 सीटों पर चुनाव में पार्टी नए नेतृत्व को मौका देने की शुरुआत करेगी. युवा नेतृत्व को मौका देने के पीछे का मकसद है कि युवा 15-20 वर्ष तक पार्टी का नेतृत्व कर सके. इन नए चेहरों कों जातीय समीकरण साधते हुए सीटों पर बैठाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, इसमें महिला और युवाओं की संख्या बढ़ायी जाएगी. 

Teachers Posting In UP: नियुक्ति के 7 साल बाद 6,470 बेसिक शिक्षकों की तैनाती का रास्ता साफ, काउंसिलिंग कार्यक्रम भी जारी

Trending news