रेलवे सिपाही को सलाम: महिला को खींच लाए मौत के मुंह से, बचाने में गवां दी अपनी जान

बुधवार रात को सिपाही ज्ञान चंद्र ने प्लेटफार्म नंबर-2 पर एक महिला को ट्रेन का इंतजार करते हुए देखा. लेकिन रात में भरवारी रेलवे स्टेशन पर कोई ट्रेन नहीं रुकती. महिला वहां क्यों खड़ी थी, यह बात जानने के लिए वह प्लेटफार्म पर पहुंचे. 

रेलवे सिपाही को सलाम: महिला को खींच लाए मौत के मुंह से, बचाने में गवां दी अपनी जान

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: यूपी के कौशांबी से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे पढ़कर देश के जवानों पर गर्व और भी बढ़ जाएगा. यहां के भरवारी रेलवे स्टेशन पर एक महिला को ट्रेन की चपेट से बचाने के चक्कर में GRP (Government Railway Police) के सिपाही की खुद ट्रेन के नीचे आकर मौत हो गई. लेकिन उन्होंने महिला को बचा लिया. हालांकि, उसके पैर में गंभीर चोट आई है. बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने महिला को जिला अस्पताल मंझनपुर में भर्ती कराया है और पुलिस ने सिपाही के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

ये भी पढ़ें: नेपाली महिला तस्करों ने किया SSB जवान पर हमला, बॉर्डर पर तनाव का माहौल

ये भी देखें: देखें 3 Idiots के वायरस का फीमेल वर्जन, दोनों हाथों से एक साथ लिखती है बच्ची!​

कोविड-19 स्पेशल ट्रेन के नीचे आए सिपाही
सिपाही ज्ञानचंद्र की मौत के बाद उनके परिवार में कोहराम मच गया है. मृतक सिपाही देवरिया के परसिया मित्र गांव के रहने वाले थे. कौशाम्बी के भरवारी रेलवे स्टेशन पर प्रयागराज से जयपुर जा रही कोविड-19 स्पेशल ट्रेन के नीचे आने से उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: स्पेन की मारिया बनी संस्कृत विदुषी, संपूर्णानंद संस्कृत विवि में राज्यपाल ने गोल्ड मेडल से किया सम्मानित

ये भी देखें: देखें टाइगर और महिला के बीच का प्यार, एक-दूसरे के साथ करवा रहे फोटोशूट​

जहां कोई ट्रेन नहीं रुकती, वहां ट्रेन का इंतजार कर रही थी महिला
दरअसल, बुधवार रात को सिपाही ज्ञान चंद्र ने प्लेटफार्म नंबर-2 पर एक महिला को ट्रेन का इंतजार करते हुए देखा. लेकिन रात में भरवारी रेलवे स्टेशन पर कोई ट्रेन नहीं रुकती. महिला वहां क्यों खड़ी थी, यह बात जानने के लिए वह प्लेटफार्म पर पहुंचे. तभी वहां पर इलाहाबाद-जयपुर कोविड-19 स्पेशल ट्रेन तेज रफ्तार में आने लगी. ट्रेन को आता देख महिला पटरी पर कूद पड़ी. 

ये भी पढ़ें: यूपी-उत्तराखंड में सरकारी नौकरियों की भरमार! मार्च की 6 सबसे बड़ी जॉब, ऐसे करें अप्लाई

महिला को बचाने के लिए पटरी पर कूद गए सिपाही ज्ञानचंद्र
सिपाही ज्ञानचंद्र ने उसे बचाने के लिए पटरी पर छलांग लगा दी और महिला को उठाकर प्लेटफॉर्म की ओर धकेल भी दिया. लेकिन इस दौरान वह खुद को नहीं संभाल सके और पटरी पर ही गिर गए. ट्रेन के नीचे आने से सिपाही ज्ञानचंद्र की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि महिला के पैर में गंभीर चोट आई है. 

ये भी पढ़ें: हाथरस किसान हत्या का मुख्यारोपी बताया जा रहा सपा नेता, बडे़ नेताओं के साथ फोटो वायरल

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया सिपाही का शव
जानकारी के मुताबिक, महिला की शिनाख्त निर्मला देवी के रूप में हुई है, जो मिर्जापुर की रहने वाली है. रेलवे कर्मचारियों और स्थानीय लोगों ने घायल महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जीआरपी और स्थानीय पुलिस ने मृतक सिपाही ज्ञानचंद्र के शव का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. जीआरपी चौकी इंचार्ज भरवारी एस. पी. बिंद के मुताबिक, आत्महत्या करने आई महिला को बचाने के चक्कर में उनके सिपाही की जान चली गई. 

WATCH LIVE TV