थप्पड़बाज IAS की जगह गौरव सिंह बने सूरजपुर के नए कलेक्टर, जानिए इनका यूपी कनेक्शन?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand906211

थप्पड़बाज IAS की जगह गौरव सिंह बने सूरजपुर के नए कलेक्टर, जानिए इनका यूपी कनेक्शन?

गौरव को कलेक्टर के रूप में पहली बार पदभार मिला है. गौरव को कलक्टर बनाए जाने पर उनसे जुड़े लोगों और गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है.

फाइल फोटो

हरदोई: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक युवक को थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर रणवीर शर्मा की जगह अब गौरव कुमार सिंह संभालेंगे. गौरव कुमार सिंह 2013 बैच के आईएएस अफसर हैं. गौरव को कलक्टर बनाए जाने पर उनसे जुड़े लोगों और गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है.

हर जिले में बनेंगे 'अभिभावक स्पेशल' बूथ, योगी सरकार की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी

बीजेपी विधायक के भाई हैं गौरव कुमार
गौरव कुमार सिंह मूल रूप से हरदोई जिले के मल्लावां थाना क्षेत्र के देवनपुर के रहने वाले हैं. इनके बड़े भाई आशीष कुमार सिंह बिलग्राम-मल्लावां से भाजपा विधायक हैं. गौरव की शुरुआती शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर में हुई और फिर यहीं के पीबीआर इंटर कॉलेज गौसगंज से इंटर किया. उन्होंने आईआईटी दिल्ली से सोलर ऊर्जा में पीएचडी की और 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. 

कलेक्टर के रूप में पहली बार पदभार मिला
गौसगंज के पीबीआर इंटर कॉलेज के प्रिंसीपल रहे शिवराज सिंह के तीन पुत्रों और चार पुत्रियों के परिवार में गौरव शुरू से ही मेधावी छात्र रहे. गौरव को कलेक्टर के रूप में पहली बार पदभार मिला है. गौरव को कलक्टर बनाए जाने पर उनसे जुड़े लोगों और गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है.

क्यों हटाए गए कलेक्टर रणवीर शर्मा 
बता दें कि छत्तीसगढ़ के सूरजपुर डीएम रणवीर शर्मा जब कोरोना कर्फ्यू का निरीक्षण कर रहे थे उसी दौरान उन्होंने एक युवक को रोका था और उससे कर्फ्यू के दौरान निकलने की वजह पूछी थी. युवक ने पहले वैक्सीन लगवाने के लिए जाने की बात कही और फिर कोई और बात बताई.

जिसके बाद डीएम ने उसे जाने को कहा और खुद अपनी कार में बैठने के लिए वापस आए, लेकिन इसी दौरान डीएम ने फिर से उस युवक को अपने पास बुलाया. उसका फोन छीनकर जमीन पर पटक दिया, इसके साथ ही उसे थप्पड़ भी मारे. यही नहीं डीएम ने उस युवक की लाठी से पिटाई भी करवा दी. डीएम द्वारा युवक के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. डीएम को तुरन्त उनके पद से हटा दिया गया.

शातिर अपराधी प्रदीप कबूतरा का नया ठिकाना सुल्तानपुर जेल, पुलिस ने फेल किया उसका गेम प्लान

WATCH LIVE TV

Trending news