Uttarakhand News: मदरसों में बच्चों के साथ हो रहा था गंदा काम, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लिया कड़ा फैसला
Advertisement

Uttarakhand News: मदरसों में बच्चों के साथ हो रहा था गंदा काम, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लिया कड़ा फैसला

Uttarakhand News: नैनीताल में अवैध मदरसे में पिछले दिनों बच्चों को साथ अमानवीय व्यवहार करने की घटना सुर्खियों में थी जिस पर अब सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है.

CM Pushkar Dhami

Uttarakhand Madrasa News: हाल ही में उत्तराखंड में नैनीताल जिले (Nainital) के ज्योलिकोट स्थित एक अवैध मदरसा (Illegal Madrasa) तब सुर्खियों में आ गया जब बच्चों के साथ वहां अमानवीय व्यवहार की घटना सामने आई. अब इस मामले को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गंभीरता से लिया है. उत्तराखंड के सीएम धामी ने प्रदेश में चलाए जा रहे हर एक मदरसों में सत्यापन करने के निर्देश जारी किए गए हैं. अपर मुख्य सचिव को मामले में तत्काल ही मदरसों को सत्यापन कराने का सीएम धामी ने निर्देश जारी किए हैं. 

सख्त निर्देश
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मामले को लेकर अपर मुख्य सचिव गृह को निर्देश दिया कि तत्काल रूप से समस्त जिलों में चलाए जा रहे सभी मदरसों का सत्यापन हो. कोई अनैतिक कार्य होने पर या अवैध काम होने पर तुरंत कानूनी कार्रवाई हों. इस विषय पर गृह विभाग ने हर एक जिलाधिकारी को सख्त निर्देश दिए हैं.

अवैध तरीके से चलाया जा रहा था मदरसा
नैनीताल के ज्योलिकोट के पास स्थित वीरभट्टी में जिस मदरसे में बच्चों साथ अमानवीय व्यवहार की घटना सुर्खियों में आई थी वो मदरसा यहां पर पिछले 15 सालों से अवैध रूप से चल रहा था. पिछले रविवार को ही मदरसे का निरिक्षण जिलाधिकारी के आदेश पर और सिटी मजिस्ट्रेट की अगुआई में एक टीम ने किया था जिसके बाद मदरसे के अवैध होने की बाक खुलासा हो पाया. 

मदरसों के सत्यापन का आदेश
निरीक्षण में पाया गया कि मदरसे में 24 बच्चे गंभीर हालत में था और फिर इसकी सूचना प्रशासन ने बच्चों के परिजनों को दी थी. इस बारे में और कहा गया कि बच्चों के साथ अश्लील हरकतें भी की जाती थीं. बच्चों को अश्लील फिल्म दिखाने की भी बाद सामने आई है और गंदगी भरे कमरों में इन बच्चो को रखने व दूषित पानी-भोजन देने की भी बात सामने आई थी. 

इससे भी अधिक हैरान करने वाली बात तो ये है कि जब बच्चे बीमार पड़ते थे तब उनका इलाज तक नहीं कराया जाता था. परिवारवालों से इन बच्चों मुलने नहीं दिया जाता था. फिलहाल मामला खुलने के बाद हड़कंप मच गया और अब सीएम धामी ने इसे गंभीरता से लिया है, उन्होंने एक के बाद एक निर्देश दिए हैं.

और पढ़ें- Special Train List: आठ त्योहार स्पेशल ट्रेनों का टाइम टेबल हुआ जारी, घर वापसी के लिए देखें पूरी लिस्ट 

Watch: सरयू की पवित्र जलधारा में युवती ने फिल्मी गाने पर कमर मटकाई, रील बनाकर वीडियो किया वायरल

Trending news