Karanprayag News: संकट में चारधाम यात्रा का अहम पड़ाव, जोशीमठ जैसी मुश्किल झेल रहे इस कस्बे के घरों पर रेड क्रॉस
Advertisement

Karanprayag News: संकट में चारधाम यात्रा का अहम पड़ाव, जोशीमठ जैसी मुश्किल झेल रहे इस कस्बे के घरों पर रेड क्रॉस

Karanprayag News: कर्णप्रयाग नगर पालिका के बहुगुणा नगर में बीते दो वर्षों से चल रही आपदा के कहर की कहानी है. इस अब तक कोई सुधार नहीं होने से पीड़ित लोगों में सरकार के खिलाफ बढ़ता रोष दिखाई दे रहा है. जानिए इस विशेष रिपोर्ट में कर्णप्रयाग के महत्व और आपदा पीड़ितों के विरोध की मंथना.

 

Karanprayag News

Jitender Panwar: कर्णप्रयाग में आपदा आए दो वर्ष हो चुके हैं परंतु बीते दो वर्षों से कर्णप्रयाग नगर पालिका के बहुगुणा नगर के लोग आपदा का दंश अब तक लगातार झेल रहें हैं और सरकार अभी तक पीड़ितों के जख्मों पर मरहम नहीं लगा पाई है. लिहाजा आपदा पीड़ितों में सरकार के खिलाफ रोष है. प्रभावित लोगों का कहना है कि जब सरकार ने हमारी मदद ही नही करनी है तो हम वोट भी क्यों दें.

कर्णप्रयाग चार-धाम यात्रा का मुख्य केंद्र
आपको बता दें कि कर्णप्रयाग नगर पालिका का बहगुणा नगर चार-धाम यात्रा का मुख्य केंद्र है. और बीते दो वर्षों से यहां के चालीस परिवार जमीन धंस जाने से खतरे के साये में जीवन-यापन कर रहे हैं. वहां के भवनों की स्थिति को देखते हुए प्रशासन द्वारा घरों पर लाल क्रॉस के निशान लगाकर घरों को खाली करने के नोटिस चस्पा कर दिए हैं. ऐसे में आपदा पीड़ितों के आगे एक महा-संकट पैदा हो गया है कि आखिर जाएं तो जाएं कहां. मौजूदा समय में चुनावी माहौल के बीच आपदा पीड़ितों का कहना है कि जिस सरकार ने हमारी वेदना नहीं सुनी फिर से उसको बना के आखिर क्या फायदा. आपदा पीड़ितों का कहना है कि जब कोई हमारी सुनता ही नहीं तो हम वोट क्यों करें.
 

और पढ़ें  -  चार धाम यात्रा का घर बैठे फोन कॉल और व्हाट्सएप से होगा रजिस्ट्रेशन,आज से शुरू आवेदन 

Trending news