जेल में आजम खान को कथित तौर पर VIP ट्रीटमेंट दिए जाने की होगी जांच, फैसल लाला के दर्ज होंगे बयान
Advertisement

जेल में आजम खान को कथित तौर पर VIP ट्रीटमेंट दिए जाने की होगी जांच, फैसल लाला के दर्ज होंगे बयान

फैसल लाला ने आरोप लगाया है कि सीतापुर जेल में आजम खान के लिए मोबाइल फोन की व्यवस्था की गई है. साथ ही जेल प्रशासन उन्हें फाइव स्टार होटल का खाना खिला रहा है. 

सीतापुर जेल में बंद हैं सपा सांसद आजम खान.

पवन सिंह सेंगर/लखनऊ: सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को कथित तौर पर VIP ट्रीटमेंट दिए जाने का मामला सामने आया है. सोशल एक्टिविस्ट फैसल लाला ने गृह मंत्रालय से लेकर उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को इस संबंध में एक शिकायती-पत्र लिखा है. वहीं योगी सरकार ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए हाई लेवल जांच के आदेश दे दिए हैं.

आजम को मोबाइल और फाइव स्टार खाना!
फैसल लाला ने आरोप लगाया है कि सीतापुर जेल में आजम खान के लिए मोबाइल फोन की व्यवस्था की गई है. साथ ही जेल प्रशासन उन्हें फाइव स्टार होटल का खाना खिला रहा है. फैसल लाला ने पत्र में अपनी हत्या की भी आशंका जताई है. जिसके बाद पुलिस महानिदेशक कारागार विभाग लखनऊ ने IG कारागार संजीव त्रिपाठी को मामले की जांच सौंप दी है. वहीं, संजीव त्रिपाठी ने फैसल लाला को पत्र लिख 20 अगस्त को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है.

ये भी पढ़ें: शाहजेब रिजवी को मेरठ पुलिस ने किया गिरफ्तार, बेंगलुरू हिंसा को लेकर की थी भड़काऊ बयानबाजी

फैसल लाला पहले भी कर चुके हैं आजम खान की शिकायत
गौरतलब है कि रामपुर निवासी फैसल लाला बीते कई वर्षों से आजम खान के खिलाफ मुखर हैं. सपा शासन में भी फैसल लाला आजम के खिलाफ राजभवन में शिकायतों का पुलिंदा लेकर पहुंच गए थे. यही नहीं उन्होंने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रहे रामनाईक को भी आजम खान के खिलाफ कई शिकायती पत्र लिखे थे.

जौहर ट्रस्ट को लेकर भी दाखिल की थी याचिका
फैसल लाला ने इससे पहले अपने अधिवक्ता एच.एन सिंह और सुरेश मौर्य के जरिये आजम खान और उनके जौहर ट्रस्ट के खिलाफ याचिका दायर की थी. पीआईएल दाखिल कर ट्रस्ट को लेकर सीबीआई जांच की मांग की गई थी.

 

80 से ज्यादा मामले हैं दर्ज
रामपुर के स्थानीय बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के पास दो जन्म प्रमाण पत्र और पासपोर्ट रखने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया था. जिसके बाद जांच में अब्दुल्ला आजम पर ये आरोप सही पाए गए थे और इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उनकी विधायकी रद्द कर दी थी. इसी मामले में आजम खान और उनकी पत्नी तजीन फातिमा भी आरोपी हैं. आजम खान पर करीब 80 से ज्यादा मामले दर्ज हैं, जिनमें से कुछ में उन्हें बरी किया जा चुका है और कुछ में जमानत मिल चुकी है. लेकिन कुछ मामले में गंभीर है जिसस वजह से उन्हें रिहा नहीं किया गया है.

WATCH LIVE TV:

Trending news