Gorakhpur Holi: होली मनाने CM योगी जाएंगे गोरखपुर!, होलिका दहन और शोभायात्रा में हो सकते है शामिल
Advertisement

Gorakhpur Holi: होली मनाने CM योगी जाएंगे गोरखपुर!, होलिका दहन और शोभायात्रा में हो सकते है शामिल

Gorakhpur Holi: होली पर गोरखपुर में होली वाली शोभायात्रा के आयोजन में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हो सकते है. यहां पर  24 मार्च और 26 मार्च को विशाल शोभा यात्रा का आयोजन किया जाता है.  
 

Gorakhpur Holi

Gorakhpur Holi: हर जगह इस समय होली की घूम मची हुई है. चारों तरफ रंग गुलाल उड़ता हुआ नजर आ रहा है. इसी क्रम में गुरु गोरखनाथ की नगरी गोरखपुर में होली का उत्साह चरम पर है. होली के इस महौल में निकलने वाली दो प्रमुख शोभयात्राओं (होलिका दहन और होलिकोत्सव) में गोरक्षपीठ की सहभागिता होने से गोरखपुर का रंगपर्व दशकों से विशिष्ट बना हुआ है. हर साल की तरह इस साल भी 24 मार्च को होली की उपलक्ष्य में शाम को पांडेयहाता से निकलने वाली होलिका दहन शोभायात्रा तथा 26 मार्च की सुबह घंटाघर से निकलने वाली भगवान नृसिंह की रंगभरी शोभायात्रा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के शामिल होने की उम्मीद है. 

प्रतिबर्ष की तरह इस बर्ष भी ये आयोजन भव्य किया जा रहा है. 24 मार्च निकलने वाली भव्य सोभा यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए श्रीश्री होलिका दहन उत्सव समिति के अध्यक्ष विपिन पटवा ने बताया कि पाण्डेहाता से निकाली जाने वाली भक्त प्रहलाद की शोभायात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के मौजूद रहने की संस्तुति मिल चुकी है. 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा भगवान नृसिंह की रंगभरी शोभायात्रा 26 मार्च दिन मंगलवार को सुबह 830 बजे घंटाघर से निकाली जाएगी. समिति के अध्यक्ष मनोज जालान ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उद्बोधन, संघ की प्रार्थना और भगवान नृसिंह की आरती के बाद 8 किलोमीटर लंबी शोभायात्रा निकलेगी. 200 किलो अबीरगुलाल, 100 किलो गुलाब की पंखुड़ियां जिन्हें घंटाघर चौक से लेकर के पूरे रास्ते में उड़ाया जाएगा.

यह भी पढ़े- Happy Holi 2024 Hindi Shayari: whatsapp fb और insta पर अपने चाहने वालों को भेजें होली की ये हिंदी शायरी, सब भूलकर लग जाएंगे गले

Trending news