close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP में बारिश का कहर, कच्चा मकान गिरने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

दो अक्टूबर गांधी जयंती के ही दिन सुबह से बारिश के कारण अमेठी जिले की तिलोई तहसील के मोहनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत पाकर गांव के पूरे औसानगांव में सुबह-सुबह हादसा हो गया.

UP में बारिश का कहर, कच्चा मकान गिरने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत
फाइल फोटो

नई दिल्ली: पिछले एक हफ्ते से लगातार खराब मौसम और रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते अब तक कई लोगों मौत का निवाला बन चुके हैं. इतना ही नहीं मौसम की वजह से सैकड़ों घर भी गिर चुके हैं. अमेठी जिले के तिलोई तहसील अंतर्गत मोहनगंज थाना क्षेत्र के गांव में एक कच्चा मकान गिरने से मलबे में दबकर दो बच्चों सहित तीन लोगों की मृत्यु हो गई. सूचना पाकर मौके पर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र तिलोई में जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा और प्रशासनिक अमला पहुंचा है. 

दो अक्टूबर गांधी जयंती के ही दिन सुबह से बारिश के कारण अमेठी जिले की तिलोई तहसील के मोहनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत पाकर गांव के पूरे औसानगांव में सुबह-सुबह हादसा हो गया. इस हादसे में एक कच्चा मकान ढह गया जिसके मलबे में एक ही घर के चार लोग दब गए, जिसमें दो मासूम और उनकी मां की मौके पर मौत हो गई और चौथा गंभीर रूप से घायल है.

उन्नाव: ताश के पत्तों की तरह भरभरा कर गंगा में समाया घर, उफान पर गंगा, दहशत में लोग

यह गांव उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री सुरेश पासी का गांव है. इसके ग्राम प्रधान उनके घर के सदस्य हैं. उन्होंने बताया कि मैं रमेश कुमार प्रधान प्रतिनिधि हूं. आज हमारे ग्राम सभा में बारिश की वजह से रामसुख यादव का मकान गिर गया है जिसमें उनकी बहू और दो छोटे बच्चे की मौत हो चुकी है. इस घटना को लेकर पूरे गांव में शोक की लहर है. 2011 की सूची में आवास पाने वालों में इनका भी नाम है और जब भी आगे बजट आएगा सरकार द्वारा मुहैया कराया जाएगा. प्रशासन द्वारा अभी कोई मुआवजे का ऐलान नहीं किया गया है.