उत्तराखंड में सामने आए कोरोना के 72 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 244 पहुंचा

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव युगल किशोर पंत ने बताया कि अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस के 56 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि पूरे प्रदेश में 188 कोरोना वायरस के एक्टिव मरीज हैं.

उत्तराखंड में सामने आए कोरोना के 72 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 244 पहुंचा
ऋषिकेश एम्स.

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 72 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही उत्तराखंड में शनिवार शाम को कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 244 पहुंच गई है.

शनिवार को नैनीताल जिले में 55 नए मामले सामने आए. देहरादून में 8, ग्रीन जोन रुद्रप्रयाग में 3 नए मामले सामने आए. रुद्रप्रयाग में मिले तीन संक्रमित कुछ​ दिनों पहले दिल्ली से राज्य लौटे थे. इसके अलावा हरिद्वार में 1, उधमसिंह नगर में 3 और पौड़ी में 2 नए मामले सामने आए.

लखनऊ मंडल में सबसे पॉवरपुल इंजन का संचालन शुरू, अत्याधुनिक तकनीक से लैस है लोकोमोटिव

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव युगल किशोर पंत ने बताया कि अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस के 56 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि पूरे प्रदेश में 188 कोरोना वायरस के एक्टिव मरीज हैं. स्वास्थ्य विभाग संदिग्ध मरीजों के सैंपल लगातार ले रहा है.

आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिद्धिम अग्रवाल ने बताया कि उत्तराखंड में अब तक डेढ़ लाख से अधिक प्रवासी आ चुके हैं. उन्होंने बताया कि आगामी 25 मई से राजधानी देहरादून के जौली ग्रांट एयरपोर्ट से 7 डोमेस्टिक फ्लाइट की शुरुआत होने जा रही है.

हरिद्वार: सरकारी लोन लिए पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाने को लगी भीड़, रोजाना खुल रहे 200 खाते

उन्होंने बताया कि प्रदेश में दूसरे राज्यों से लौटे प्रवासियों के कारण कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है. दूसरे राज्यों से लौटे कई प्रवासी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में रेड जोन से आने वाले लोगों को क्वॉरंटीन किया जाएगा.  इसको लेकर भी प्लान तैयार किया गया है.

WATCH LIVE TV