यूपी: धर्मेंद्र यादव समेत 296 सपाइयों पर FIR, पुलिस लाठीचार्ज में फूटा था SP सांसद का सिर

प्रयागराज: समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad university) में एक कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति नहीं दिए जाने के विरोध में समाजवादी छात्र संघ के कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ मंगलवार को झड़प हो गई, जिसमें सपा सांसद धर्मेंद्र यादव सहित कई छात्र और पुलिसकर्मी घायल हो गए. इस मामले में उग्र प्रदर्शन करने वाले 46 नामजद और 250 अज्ञात सपाइयों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. सांसद धर्मेन्द्र यादव, फूलपुर सांसद नागेन्द्र सिंह पटेल, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव जिला अध्यक्ष कृष्ण मूर्ति यादव समेत 46 नामजद पर एफआईआर दर्ज हुई है.

कर्नलगंज थाना अध्यक्ष सतेन्द्र सिंह की तहरीर पर मामला दर्ज हुआ है. तहरीर में छात्रों को बलवा के लिए उकसाने क़ा आरोप लगाया गया है. बलवा, तोड़फोड़, सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत आईपीसी की कुल 19 विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है.

पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि छात्र नेताओं और उनके समर्थक जार्ज टाउन थाना अंतर्गत बालसन चौराहे पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के लिए आए थे. बाद में उन्होंने नारेबाजी और पथराव शुरू कर दिया जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया था.

उन्होंने बताया कि इस घटना में दो सीओ समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए और पुलिस ने 50-60 प्रदर्शनकारी छात्रों को गिरफ्तार किया है तथा उन्हें पुलिस लाइन लाया गया है. उन्होंने बताया कि पथराव के कारण कई वाहनों के शीशे टूट गए. सपा नेता विजमा यादव ने बताया कि पुलिस द्वारा लाठी चार्ज में बदायूं से लोकसभा सांसद धर्मेंद्र यादव और करीब 15-20 छात्र घायल हुए हैं.

लाठी चार्ज में घायल सांसद धर्मेंद्र यादव ने संवाददाताओं से कहा, 'ये (भाजपा) लोग गोडसे की विचारधारा को मानने वाले हैं और इनके लाठी चार्ज से हम घबराने वाले नहीं हैं. इलाहाबाद की सड़कों पर बहा हुआ यह खून समाजवादी पार्टी के लिए खाद का काम करेगा और यह खून सपा की सरकार बनाने में महत्वपूर्ण योगदान करेगा.' उन्होंने कहा, 'पार्टी नेतृत्व और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष आगे जो भी कार्यक्रम तय करेंगे, हम उसी के मुताबिक चलेंगे.' 

उल्लेखनीय है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने से रोकने के लिए अधिकारियों ने मंगलवार को उन्हें लखनऊ हवाई अड्डे पर रोक दिया जिसको लेकर प्रदेशभर में सपा कार्यकर्ता आक्रोशित हैं और धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

English Title (For URL): 
Including MP Dharmendra yadav FIR against 296 SP's worker
Home Title: 

यूपी: धर्मेंद्र यादव समेत 296 सपाइयों पर FIR, पुलिस लाठीचार्ज में फूटा था SP सांसद का सिर

यूपी: धर्मेंद्र यादव समेत 296 सपाइयों पर FIR, पुलिस लाठीचार्ज में फूटा था SP सांसद का सिर
Caption: 
पुलिस लाठी चार्ज में घायल सांसद धर्मेंद्र यादव.
Yes
Is Blog?: 
No
Facebook Instant Article: 
Yes
Mobile Title: 
यूपी: धर्मेंद्र यादव समेत 296 सपाइयों पर FIR, लाठीचार्ज में फूटा था SP सांसद का सिर
Authored By: 
Zee News Desk
Heading for Modify by Author: 
Edited By:
Publish Later: 
No
Publish At: 
Wednesday, February 13, 2019 - 11:41