Indian Army New Rally 2020: भारतीय सेना में नौकरी का शानदार मौका, 10वीं और 12वीं पास करें अप्लाई
Advertisement

Indian Army New Rally 2020: भारतीय सेना में नौकरी का शानदार मौका, 10वीं और 12वीं पास करें अप्लाई

भारतीय सेना में नौकरी का शानदार मौका, 10वीं और 12वीं पास करें अप्लाई. joinindianarmy.nic.in पर जाकर करें ऑनलाइन आवेदन.

Indian Army New Rally 2020: भारतीय सेना में नौकरी का शानदार मौका, 10वीं और 12वीं पास करें अप्लाई

नई दिल्ली. भारतीय सेना (Indian Army) में नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए आवेदन का बेहतरीन मौका है. इंडियन आर्मी की ओर से देश भर के विभिन्न राज्यों के अलग-अलग जिलों में भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है. आर्मी में भर्ती रैली (Bharti Rally) के लिए 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- नये-नवेले PCS अधिकारी पर लगा 'प्रेमिका' से रेप का आरोप, हक्की-बक्की रह गई बीवी

joinindianarmy.nic.in पर जाकर करें ऑनलाइन आवेदन

भारतीय सेना भर्ती रैली के लिए ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इंडियन आर्मी की तरफ से गुजरात के विभिन्न जिलों में सेना भर्ती आयोजित की जाएगी. इन भर्तियों के लिए 8वीं, 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 18 जनवरी 2021 है. 

कई पदों पर की जाएगी भर्ती
इस भर्ती के जरिए स्टोर कीपर, नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही (जनरल ड्यूटी), सिपाही टेक्निकल, सिपाही टेक्निकल (एविएशन/एम्यूनिशन), सिपाही ट्रेड्समैन सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं. 

1 फरवरी से 15 फरवरी 2021 के बीच रैली
भर्ती रैली का आयोजन 1 फरवरी 2021 से 15 फरवरी 2021 के बीच गुजरात के जामनगर, पोरबंदर, राजकोट, भावनगर, जूनागढ़, सुंदरनगर, कच्छ, गिर, सोमनाथ और बोताड़, मोरबी, देवभूमि द्वारका और दीव (यूटी) में किया जाएगा.

केरल के 7 शहरों में आयोजित होगी परीक्षा
भारतीय सेना की तरफ से केरल के 7 शहरों- तिरुवनंतपुरम, कोल्लाम, पतनमतिटटा, Alappuzha, Kottayam, Ernakulam and Idukki में आयोजित की जाएगी. इस भर्ती रैली के जरिए जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, ट्रेड्समैन सहित कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट  www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

तेलंगाना के सिकंदराबाद (18 जनवरी 2021 से 28 फरवरी 2021 के बीच सेना भर्ती रैली)

भारतीय सेना की तरफ से तेलंगाना के सिकंदराबाद (Indian Army Rally Secunderabad) में 18 जनवरी 2021 से 28 फरवरी 2021 के बीच सेना भर्ती की रैली आयोजित की जाएगी. इस भर्ती रैली में किसी राज्य के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे.

ये भी पढ़ें- पेड़ से बरसने लगे नोट, चारों तरफ मच गई लूट की होड़, 5 मिनट में लोग ले उड़े 50 हजार

इस संबंध में इंडियन आर्मी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट  www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर भर्ती से जुड़ी डिटेल्स देख सकते हैं. 

जालंधर कैंट में 4 से 31 जनवरी, 2021 तक भर्ती रैली
भारतीय सेना अपने भर्ती मुख्यालय जालंधर कैंट में 4 से 31 जनवरी, 2021 तक भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है. इस रैली में जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर और तरनतार जिलों के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे. इसके लिए अभ्यर्थियों को www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. 

दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों में भी भर्ती रैली 
भारतीय सेना की तरफ से वेस्ट बंगाल के दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों में भी भर्ती रैली आयोजित की जाएगी. इस भर्ती के लिए यहां के युवा ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के जरिए सिपाही के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. 

चयन
शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और लिखित परीक्षा. 
लिखित परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग होगी.

भर्ती रैली में ये दस्तावेज लाना न भूलें
एडमिट कार्ड,ऑरिजनल जाति, शैक्षणिक प्रमाण पत्र, फोटोकॉपी के दो सेट के साथ फोटो की 20 कॉपियां, फोटो तीन महीने से ज्यादा पुरानी न हो.

पूरा नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 
https://joinindianarmy.nic.in/writereaddata/Portal/BRAVO_NotificationPDF/Jam_Notn_8_Dec_20.pdf

रैली के एडमिट कार्ड अभ्यर्थी के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर 22 जनवरी 2021 से 27 जनवरी 2021 के बीच भेजे जाएंगे. अभ्यर्थी एडमिट कार्ड पर दिए गए डेट टाइम के मुताबिक ही रैली स्थिल पर पहुंचें.

ये भी पढ़ें- गांववाले जमा करते रहे गाढ़ी कमाई और ऐश काटता रहा पोस्टमास्टर, अब शिकंजे में

ये भी पढ़ें- जारों गाड़ियां चुरा कर बन गया करोड़ों का मालिक, फरार 'मन्नू कबाड़ी' पुलिस की गिरफ्त में

WATCH LIVE TV

Trending news