भारत-चीन सीमा के आखिरी चेकपोस्ट तक बनी सड़क, सीधे पहुंचेगी इंडियन आर्मी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand748971

भारत-चीन सीमा के आखिरी चेकपोस्ट तक बनी सड़क, सीधे पहुंचेगी इंडियन आर्मी

 रिमखिम बॉर्डर को सुरक्षा के लिहाज से काफी संवेदनशील माना जाता है. रिमखिम तक सड़क पहुंचने से सेना को आसानी होगी.

फाइल फोटो

पुष्कर चौधरी/ चमोली: उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित भारत चीन सीमा पर सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने मलारी से 40 किलोमीटर आगे भारत की तरफ से अंतिम चेकपोस्ट रिमखिम तक सड़क पहुंचा दी गई है. सीमा सड़क संगठन की तरफ से सड़क पर डामरीकरण का कार्य भी पूरा कर लिया गया है. बता दें कि सीमा की अंतिम चेकपोस्ट तक सड़क पहुंचने से भारतीय सेना के वाहनों सहित सेना के जवानों को पहुंचने में सहूलियत होगी.

गंगा को एस्केप चैनल वाला शासनादेश रद्द करने की मांग, तीर्थ पुरोहितों ने दी आंदोलन की चेतावनी

भारतीय सेना को होगी सहूलियत 
इन दिनों भारत -चीन सीमा पर पर लगातार तनाव की स्थिति बनी हुई है. जिसको देखते हुए भारत की तरफ से चीन से जुडी सीमाओं पर बीआरओ के द्वारा रात दिन एक कर सड़क निर्माण का कार्य रिमखिम तक पूरा कर दिया गया है. रिमखिम बॉर्डर को सुरक्षा के लिहाज से काफी संवेदनशील माना जाता है. वहीं दूसरी तरफ नीति घाटी स्थित ग्यालडुंग चेकपोस्ट से नीति पास तक सड़क पर डामरीकरण का कार्य जारी है. इसके साथ ही माणा पास तक भी बीआरओ के द्वारा सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है.

बॉर्डर क्षेत्र तक सड़कें पहुंचने से सीमान्त क्षेत्र में रहने वाले लोगों मे खासा उत्साह है. लोगों का कहना है कि बॉर्डर क्षेत्रो में चौड़ी सड़कें होने से भारतीय सेना और सेना के वाहनों सहित संसाधनो को लाने ले जाने में सहूलियत होगी. वहीं चमोली की ज़िलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि मलारी से आगे भारतीय सेना की अंतिम चेकपोस्ट रिमखिम तक बीआरओ के द्वारा सड़क निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है. साथ ही नीति पास और माणा पास तक सड़क निर्माण का कार्य अभी जारी है.

WATCH LIVE TV

Trending news