सतह पर आई उत्तराखंड कांग्रेस की अंदरूनी कलह, अब इस वरिष्ठ नेता ने प्रदेश संगठन पर उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand626399

सतह पर आई उत्तराखंड कांग्रेस की अंदरूनी कलह, अब इस वरिष्ठ नेता ने प्रदेश संगठन पर उठाए सवाल

उत्तराखंड कांग्रेस की अंदरूनी कलह अब सतह पर आ गई है. वरिष्ठ नेता हीरा सिंह बिष्ट ने प्रदेश संगठन पर सवाल खड़े किए हैं.

सतह पर आई उत्तराखंड कांग्रेस की अंदरूनी कलह, अब इस वरिष्ठ नेता ने प्रदेश संगठन पर उठाए सवाल

कुलदीप नेगी/देहरादून: एक तरफ जहां सत्ताधारी बीजेपी ने नए साल में नई उर्जा के साथ 'मिशन 2022' की शुरुआत कर दी है. वहीं दूसरी ओर उत्तराखण्ड कांग्रेस की फूट अब सार्वजनिक होने लगी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की सामने आ रही नाराजगी बता रही है कि पार्टी में सब कुछ ठीक ठाक नहीं है. इस बार उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हीरा सिंह बिष्ट ने मौजूदा प्रदेश संगठन के साथ ही प्रदेश प्रभारी के काम पर सवाल उठाया है. 

हीरा सिंह बिष्ट ने प्रदेश संगठन पर उठाए सवाल
हीरा सिंह बिष्ट ने बयान दिया है, 'यह प्रदेश प्रभारी का काम होता है कि नेताओं को कोऑर्डिनेट करे. प्रदेश प्रभारी नेताओं से बाचतीच करें और उसे हाईकमान तक पहुंचाएं. लेकिन इसमें कमी है जो नहीं होनी चाहिए.' हीरा सिंह बिष्ट ने कहा, 'लड़ाई एक व्यक्ति नहीं बल्कि पूरी टीम लड़ती है. कमांडर एक होता है. सारा दायित्व प्रभारी का होता है. लेकिन जिस प्रकार का दायित्व प्रभारी को निभाना चाहिए वह नहीं निभा पा रहे हैं.'

बिष्ट ने कहा कि प्रदेश प्रभारी हाईकमान के प्रतिनिधि हैं. लेकिन वह हाईकमान को क्या रिपोर्ट बनाकर दे रहे हैं? नेताओं को कोऑर्डिनेट करने में पूरी नाकाबिलियत नजर आ रही है. हीरा सिंह बिष्ट ने वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी और उनके बयानों को चिंता की बात बताया है. उन्होंने कहा कि इसे गंभीरता से लेना चाहिए. मौजूदा प्रदेश संगठन की भूमिका पर सवालिया निशान लगाते हुए हीरा सिंह बिष्ट ने कहा कि विरोध की जो भूमिका होनी चाहिए वह नहीं हो पा रही है. 

कांग्रेस की अंदरूनी कलह पर बीजेपी ने ली चुटकी
उन्होंने कहा कि मुद्दे कई हैं लेकिन जिस प्रकार से संगठन को आक्रामक होना चाहिए था उसमें कमी है. मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की नई टीम नहीं बन पाने को गंभीर मामला बताते हुए हीरा सिंह बिष्ट ने कहा कि ऐसे में संगठन कैसे प्रभावी ढंग से काम कर पाएगा. कांग्रेस के अंदर मचे इस घमासान पर बीजेपी को भी आग में घी डालने का मौका मिल गया है. 

बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस के अंदर गृहयुद्ध चल रहा है और हर नेता अपना अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रहा है. बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी देवेन्द्र भसीन ने कहा कि कांग्रेस से अपना घर नहीं संभल पा रहा है, नेताओं के बीच स्वार्थ की लड़ाई चल रही है. लिहाजा वे जनता के बारे में क्या सोचेंगे.

Trending news