झांसी: ब्रांडेड शराब के नाम पर जहरीली शराब बनाने वाले रैकेट को पुलिस ने पकड़ा

झाँसी में ब्रांडेड शराब के नाम पर मिलावटी और जहरीली देशी शराब बनाने का काम करने वाले नगर पंचायत कटेरा के पार्षद समेत तीन आरोपियों को शराब बनाने के सामान के साथ गिरफ्तार किया गया है. 

झांसी: ब्रांडेड शराब के नाम पर जहरीली शराब बनाने वाले रैकेट को पुलिस ने पकड़ा
झांसी नवाबाद थाना पुलिस और एसटीएफ कानपुर की संयुक्त टीम ने नकली शराब बनाने के बड़े रैकेट को पकड़ा

अब्दुल सत्तार/झांसी: झांसी नवाबाद थाना पुलिस और एसटीएफ कानपुर की संयुक्त टीम ने नकली शराब बनाने के बड़े रैकेट का खुलासा करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से नकली शराब बनाने में उपयोग होने वाली केमिकल, बोतलें, ढक्कन, रैपर और 86 देशी शराब के क्वाटर बरामद किये हैं, जिसकी कीमत 40 लाख रुपये बताई जा रही हैं. फिलहाल पुलिस फरार लोगों की तलाश में जुटी है। 

झाँसी में ब्रांडेड शराब के नाम पर मिलावटी और जहरीली देशी शराब बनाने का काम करने वाले नगर पंचायत कटेरा के पार्षद समेत तीन आरोपियों को शराब बनाने के सामान के साथ गिरफ्तार किया गया है. एसएसपी डॅा. ओपी सिंह के मुताबिक केमिकल का उपयोग कर देशी ब्रांडो की नकली शराब बनाने काम पिछले लंबे समय से गोविन्द्र चौराहा के पास चल रहा था. नवाबाद थाना पुलिस और एसटीएफ कानपुर की संयुक्त टीम ने सूचना के आधार पर गोविन्द्र चौराहा के पास खड़ी महिन्द्रा पिकअप गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें नकली शराब बनाने का सामान निकला और गाड़ी में बैठे तीन लोगों को पकड़ लिया गया. 

गौरतलब है कि पुलिस ने मौके से एक महिन्द्रा गाड़ी, नकली देसी व अंग्रेजी शराब बनाने वाला 44 सौ लीटर ओपी 20 ड्रमों में भरा केमिकल, 20 किलो यूरिया, 86 अदद देशी शराब के क्वाटर और बोतल के ढक्कन बरामद किये हैं, जिनकी अनुमानित कीमत 40 लाख रूपये बताई जा रही है. एस.एस.पी ने बताया आरोपी रोशन पाल, संजू उर्फ संजीव और अखिलेश राय झांसी में मिलावट कर नकली शराब बनाकर उसे उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में बिकने वाली ब्रांडेड देसी शराब के क्वाटर में भरकर बेचने का काम पिछले लम्बे समय से करते आ रहे थे, एस.एस.पी ने बताया कि मौके से फरार हुये सरगना समेत अन्य आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार किया जायेगा और उनके खिलाफ कार्रवाही की जाएगी.