Kanpur Dehat News: कानपुर देहात में गद्दा फैक्‍ट्री में भीषण आग, इंडस्ट्रियल एरिया में आग से हड़कंंप, कई मजदूर फंसे!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2439942

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात में गद्दा फैक्‍ट्री में भीषण आग, इंडस्ट्रियल एरिया में आग से हड़कंंप, कई मजदूर फंसे!

Kanpur Dehat News: आग की लपटें बढ़ती देख आसपास का एरिया खाली करा लिया गया. इस बीच स्‍थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई. 

फाइल फोटो

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात के रनियां औद्योगिक क्षेत्र में गद्दा फैक्‍ट्री में भीषण आग लग गई. आग लगने से फैक्‍ट्री के अंदर एक बड़ा टिन सेड नीचे ग‍िर गया. बताया जा रहा है कि टिन सेड में कई मजदूर दबे हो सकते हैं. वहीं, आधा दर्जन मजदूरों को बाहर निकाल कर अस्‍पताल ले जाया गया है. आग की सूचना पर आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. आग की लपटें बढ़ती देख आसपास के एरिया को खाली करा लिया गया. आग पर काबू पाया जा रहा है. वहीं, फैक्‍ट्री का मालिक फरार हो गया है. 

6 मजदूरों को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया 
दरअसल, रनियां औद्योगिक क्षेत्र में एक गद्दा की फैक्‍ट्री है. शनिवार सुबह फैक्‍ट्री में काम करने मजदूर पहुंच गए थे. इसी बीच अचानक फैक्‍ट्री में आग लग गई. सूचना पर फायर बिग्रेड की दो गाड़‍ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पा रही हैं. बताया गया कि 6 मजदूरों को बाहर निकालकर जिला अस्‍पताल पहुंचाया गया है, जिनके नाम रोहित, शिवम, रवि, विशाल, सुमित, रामशंकर और सुरेंद्र शामिल हैं. 

आग की घटना के बाद फैक्‍ट्री मालिक फरार 
वहीं, फैक्‍ट्री के अंदर एक टिन सेड था, जिसके गिरने से कई मजदूरों के दबे होने की आशंका है. फ‍िलहाल राहत और बचाव का कार्य जारी है. बताया गया कि फैक्‍ट्री में शिफ्ट के हिसाब से मजदूर काम करते हैं. दूसरी शिफ्ट में 10 मजदूर काम कर रहे थे. हादसे के बाद से फैक्‍ट्री मालिक फरार हो गया है. कानपुर देहात पुलिस के मुताबिक, प्रथमदृष्‍टया मजदूरों के बीडी पीने से आग लगने का अंदेशा हो रहा है. 

पुलिस और गुस्‍साए लोगों के बीच हुई झड़प 
बताया गया कि आग की घटना के बाद आसपास के लोग एकत्रित हो गए और हंगामा करने लगे. हंगामे को देखते हुए और फोर्स बुला ली गई. इस दौरान पुलिस और स्‍थानीय लोगों के बीच झड़प भी हुई. गुस्‍साए लोग फैक्‍ट्री के अंदर घुसना चाह रहे थे, जिन्हें पुलिस ने रोक दिया. इसके बाद हंगामा शुरू हो गया. फ‍िलहाल आग पर काबू पाया जा रहा है. 

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Kanpur News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

यह भी पढ़ें : Kanpur News: कानपुर में दो साधुओं को कार सवार ने कुचला, आनंदेश्‍वर मंदिर के पास बैक करते समय हुआ हादसा

यह भी पढ़ें : आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा: गोंडा से दिल्ली जा रही स्लीपर बस पलटी, 38 यात्री घायल, 6 की हालत गंभीर

 

Trending news