Kanpur News: रात को ही पहुंचे अभ्यर्थी, मंदिर के बाहर तो कहीं स्टेशन के प्लेटफार्म और सड़कों पर घूम गुजरी रात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2395809

Kanpur News: रात को ही पहुंचे अभ्यर्थी, मंदिर के बाहर तो कहीं स्टेशन के प्लेटफार्म और सड़कों पर घूम गुजरी रात

UP Police Bharti Exam 2024: पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए अलग-अलग जिलों से आए  अभ्यर्थी देर रात अकबरपुर व पुखरायां पहुंचने लगे. बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर काफी भीड़ रही. देर रात तक काफी अभ्यर्थी पहुंच गए.  ठहरने के लिए होटल व अन्य जगह न मिलने पर कुछ सड़कों व चौराहों पर टहलते रहे तो कुछ को स्थानीय स्तर पर साधन मिलने पर स्टेशन व बस स्टाप पर रात गुजारनी पड़ी.

UP Police bharti 2024

UP Police Constable 2024/आलोक कुमार: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा 23 से 31 अगस्त तक पांच दिनों तक आयोजित की जाएगी. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी.  आपको बता दें कि यह परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी, लेकिन पेपर लीक आरोपों के चलते कैंसिल कर दी गई थी. अलग-अलग जगह के अभ्यर्थी पुलिस भर्ती को लेकर गंभीर नजर आए. कहीं लेट ने हो जाएं या कुछ परेशानी न आ जाए इसके तहत वह समय से पहले पहुंचने की कोशिश में दिखे.

कानपुर
पुलिस भर्ती परीक्षा शुक्रवार शहर के 69 केंद्रों पर होने जा रही है. इसमें 27-27 हजार परीक्षार्थी दो पालियों में परीक्षा देंगे. ऐसे में कानपुर के अभ्यर्थियों का सेंटर कानपुर मंडल के बाहर के गया है. अभ्यर्थी परीक्षा सेंटर के लिए बस अड्डे पहुंचे जिनमें कई जिलों के लिए अभ्यर्थियों को बस नहीं मिलीं. पूछताछ केंद्र पर भी अभ्यर्थियों को सही जवाब न मिलने से अभ्यर्थी मायूस हो गए.  सेंट्रल स्टेशन पर भी ट्रेनें खचाखच भरी नजर आईं.वहीं बाहर से कानपुर में परीक्षा देने आए अभ्यर्थी रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर जमीन में लेटकर सुबह परीक्षा होने का इंतजार करते नजर आए. अभ्यथियों को भरोसा है कि इस बार परीक्षा निष्पक्ष होगी.

कानपुर में पुलिस भर्ती की परीक्षा को लेकर अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर के बाहर ही मंदिर में रूके. पुलिस भर्ती परीक्षा के आज से एग्जाम शुरू होने हैं काफ़ी संख्या में अभ्यार्थी अपने एग्जाम सेंटर तक पहुचे हैं.  जी मीडिया की टीम कानपुर देहात के अकबरपुर सेंटर पर पहुंची और उन अभ्यार्थियों से बात की जो कल से ही आकर या रात में आ कर रूके हैं

रेलवे स्टेशन व बस अड्डे पर खचाखच अभ्यर्थियों की भीड़
पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर रेलवे स्टेशन व बस अड्डे पर खचाखच अभ्यर्थियों की भीड़ है. कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेनों में बैठने के लिए विंडो से ही लोग अंदर घुसे. बस अड्डों पर अभ्यर्थियों को बसें नहीं मिल पाईं.

मुरादाबाद
यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर रात भर मुरादाबाद में परीक्षार्थी पहुंचते रहे. मुरादाबाद में आज से 5 दिन की 10 पालियो में 1,17,120 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. Zee मीडिया संवाददाता ने देर रात मुरादाबाद रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड और कुछ परीक्षा केंद्रों के बाहर का जायजा लिया. ट्रेनों में भीड़ की वजह से ट्रैन में दरवाजे पर लटकते और दरवाजे पर जान खतरे में डालकर जाते दिखे परीक्षार्थी. मुरादाबाद के रेलवे स्टेशन पर ही बड़ी संख्या में परीक्षाथी सोते और पढ़ते हुए दिखाई दिए. तो वहीं कुछ अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र के बाहर सड़कों पर सोते और भटकते दिखाई दिए.

परीक्षार्थियों को डर
Zee मीडिया से बातचीत में दोनों ही जगह परीक्षार्थियों बोले तैयारी तो पूरी है लेकिन हर बार पेपर लीक हो जाता है तो उसका डर सताता है. कुछ परीक्षार्थी बोले हमारी उम्र के हिसाब आखिरी कोशिश है भगवान से प्रार्थना करते है इस बार पेपर लीक न हो. सेंटर के बाहर लेटे पढ़ते हुए परीक्षार्थी बोले कि पिछली बार अच्छी तैयारी थी लेकिन पेपर लीक से उम्मीदों पर पानी फिर गया था अब आखिरी मौका है तो डर है हमको भी. उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से आने जाने की बेहतर सुविधा थी लेकिन रुकने की कोई सुविधा नहीं की गई.

यूपी पुलिस परीक्षा आज, घड़ी-पर्स और मोबाइल बैन, 2 घंटा पहले पहुंचे एग्‍जाम सेंटर

 

 

Trending news