Kasganj: इलेक्ट्रॉनिक की दुकान चलाने वाली की बेटी ने लहराया परचम, UP PCS J परीक्षा में हासिल की तीसरी रैंक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1849348

Kasganj: इलेक्ट्रॉनिक की दुकान चलाने वाली की बेटी ने लहराया परचम, UP PCS J परीक्षा में हासिल की तीसरी रैंक

UP PCS J result 2023: इलेक्ट्रॉनिक की दुकान चलाने वाले की बेटी रश्मि सिंह ने यूपी पीसीएस जे में तीसरा स्थान हासिल किया है. तैयारी के 1 साल के अंदर ही उन्होंने पहली बार में ही एग्जाम पास किया. 

Kasganj: इलेक्ट्रॉनिक की दुकान चलाने वाली की बेटी ने लहराया परचम, UP PCS J परीक्षा में हासिल की तीसरी रैंक

गौरव तिवारी/कासगंज: 'कौन कहता है कि आसमां में छेद नहीं हो सकता, जरा एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों' इन पंक्तियों को उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले की रहने वाली रश्मि सिंह ने सच कर दिखाया है. इलेक्ट्रॉनिक की दुकान चलाने वाले की बेटी रश्मि सिंह ने यूपी पीसीएस जे में तीसरा स्थान हासिल किया है. रश्मि सिंह की इस कामयाबी के बाद उनके घर में खुशी का माहौल है. कासगंज के लोग उनके घर जाकर उनको और उनके परिवार वालों को बधाइयां दे रहे हैं. 

पहली बार में ही क्लियर किया पीसीएस जे एग्जाम
उनकी इस कामयाबी के बाद घर वालों ने आतिशबाजी करके अपनी खुशी का इजहार किया है. रश्मि सिंह ने बताया कि 2021 में मैंने पीसीएसजे की तैयारी की थी. 1 साल के अंदर ही मैंने पहली बार में ही एग्जाम पास किया है, यूपी में मैंने तीसरी रैंक हासिल की है.

रश्मि सिंह ने पिता का सपना किया साकार
रश्मि के पिता नरेंद्र की इच्छा थी कि मेरी बेटी जज बने. आज बेटी ने अपने पिता की इच्छा पूरी की है. रश्मि के पिता नरेंद्र सिंह इलेक्ट्रॉनिक की दुकान चलाते हैं. नरेंद्र सिंह की दो बेटी और एक बेटा है. रश्मि सिंह ने पहली बार में ही तीसरा स्थान प्राप्त किया है. वह इस कामयाबी के पीछे सबसे ज्यादा श्रेय अपने पिता को देती हैं. रश्मि सोशल मीडिया का प्रयोग ज्यादा नहीं करती हैं. 

कुल 302 अभ्यर्थी हुए सफल
बता दें कि 30 जनवरी को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस जे परीक्षा 2023 का परिणाम जारी किया था. जिसमें कुल 302 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. सफल उम्मीदवारों में 165 महिला अभ्यर्थी शामिल हैं. कानपुर की निशी गुप्ता टॉपर बनी हैं, जबकि प्रयागराज के शिशिर यादव दूसरे स्थान पर रहे हैं. तीसरा स्थान कासगंज की रश्मि सिंह को मिला है. 

जौनपुर के लाल का कमाल, बिना कोचिंग पहले ही प्रयास में पास की UP PCS J परीक्षा

 

Trending news