यही है 'जय श्रीराम' लिखा वह अंगवस्त्र, जिसे पहनाकर अयोध्या में होगा PM मोदी का स्वागत

अंगवस्त्र तैयार करने वाले बुनकर बच्चा लाल का कहना है कि दुपट्टा कॉटन और सिल्क के कपड़े का है. इस दुपट्टे पर जय श्री राम अयोध्या प्रवित्र धाम लिखा गया है. बच्चेलाल इस बात से काफी उत्साहित हैं कि इस खास मौके पर उनका बुना हुआ अंगवस्त्र प्रधानमंत्री के कंधे पर होगा.

यही है 'जय श्रीराम' लिखा वह अंगवस्त्र, जिसे पहनाकर अयोध्या में होगा PM मोदी का स्वागत

अयोध्या: 5 अगस्त को होने जा रहे राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर उत्साह आज हर किसी के मन में है. इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री स्वयं आएंगे. पीएम को इस मौके पर उपहार भी खूब मिलेंगे, लेकिन इन्हीं उपहारों के बीच एक उपहार होगा वो अंगवस्त्र भी, जिससे पीएम मोदी का स्वागत किया जाएगा. ऐसे में पीएम के संसदीय क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले बुनकर बच्चेलाल ये अंगवस्त्र तैयार कर रहे हैं और ये बेहद खास है. 

अंगवस्त्र पर 'जय श्रीराम' की बुनाई होगी
इस अंगवस्त्र पर जय श्री राम -अयोध्या पवित्र धाम लिखा हुआ है. काशी पीएम का संसदीय क्षेत्र है और यहां के बुनकर काशी की हस्त कला प्रधानमंत्री को समर्पित कर रहे हैं. बुनकर बच्चे लाल ने अंगवस्त्र दुपट्टा तैयार किया है, जो कि प्रशासन की मदद से  मुख्यमंत्री तक जाएगा. काशी के बुनकरों की ये दिली तमन्ना है कि मुख्यमंत्री इसी दुपट्टे से प्रधानमंत्री का स्वागत करें.

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में ढाई घंटे रहेंगे PM मोदी, जानिए कितने बजे रखेंगे राम मंदिर की आधारशिला

कैलिग्राफिक तकनीक से बना है दुपट्टा 
बच्चे लाल के हाथ का बना दुपट्टा पहले भी प्रधानमंत्री को भेंट किया जा चुका है. एक बार फिर भूमिपूजन के खास मौके पर प्रधानमंत्री का आगमन हो रहा है तो काशी के हाथों की कला के रूप में ये अंगवस्त्र उन्हें भेंट किया जाएगा. इसे कैलिग्राफिक तकनीक से बनाया गया है. इसकी लम्बाई 72 इंज और चौड़ाई 22 इंच है.


अपने बनाए अंगवस्त्र के साथ बुनकर बच्चेलाल

अंगवस्त्र तैयार करने वाले बुनकर बच्चा लाल का कहना है कि दुपट्टा कॉटन और सिल्क के कपड़े का है. इस दुपट्टे पर जय श्री राम अयोध्या प्रवित्र धाम लिखा गया है. उन्होंने कहा कि उन्हें अयोध्या में राम मंदिर बनने की बहुत खुशी है. बच्चेलाल इस बात से काफी उत्साहित हैं कि इस खास मौके पर उनका बुना हुआ अंगवस्त्र प्रधानमंत्री के कंधे पर होगा.

WATCH LIVE TV