close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केशव प्रसाद मौर्य का आरोप, 'राम मंदिर बनने मे कांग्रेस रुकावट डाल रही है'

उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि बीएसपी-एसपी गठबंधन से बीजेपी को आने वाले लोकसभा चुनाव में कोई चुनौती नहीं है .

केशव प्रसाद मौर्य का आरोप, 'राम मंदिर बनने मे कांग्रेस रुकावट डाल रही है'
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस पर राम मंदिर के निर्माण के मार्ग में रुकावट डालने का आरोप लगाया और कहा कि देश के करोड़ों हिन्दू, साधु संत अयोध्या मामले में न्यायालय के फैसले की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं, ऐसे में जल्द फैसला आना चाहिए . 

केशव मौर्य ने कहा कि 26 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर सुनवाई है . संत समाज और करोड़ों की संख्या में हिन्दू ब्रेसबी से न्यायालय के फैसले की प्रतीक्षा कर रहे हैं . ऐसे में हमें उम्मीद है कि अदालत का फैसला आयेगा, राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा और लोगों की प्रतीक्षा समाप्त होगी . 

यह पूछे जाने पर कि अगर अदालत से मंदिर के निर्माण के लिए फैसला नहीं आया तब सरकार क्या करेगी, उन्होंने कहा कि मामला अदालत में है . केंद्र सरकार ने अयोध्या में गैर विवादित जमीन मूल मालिकों को देने के बारे में अदालत में शपथपत्र दिया है. सरकार अपना काम कर रही है. 

'बीएसपी-एसपी गठबंधन चुनौती नहीं' 
उत्तरप्रदेश में एसपी-बीएसपी गठबंधन की चुनौती के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने दावा किया कि बीएसपी-एसपी गठबंधन से बीजेपी को आने वाले लोकसभा चुनाव में कोई चुनौती नहीं है . 2014 के लोकसभा चुनाव में हमने 80 में से 73 सीटें जीती थी, 2017 के विधानसभा चुनाव में हम 325 सीटों पर विजयी हुए थे . हम 2019 के लोकसभा चुनाव में 73 प्लस सीटों पर जीत दर्ज करेंगे . 

कांग्रेस खासकर प्रियंका गांधी वाड्रा के कमान संभालने के बाद उत्पन्न चुनौती के बारे में उन्होंने कहा कि कांगेस चाहे कितना प्रयास कर ले, उसे कुछ फायदा नहीं होने वाला. कांग्रेस के लिये तो अमेठी और रायबरेली सीट बचाने की चुनौती है. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा तो पहले भी चुनाव प्रचार करती रही हैं, ऐसे में यह कोई नयी बात नहीं है . 

मौर्य ने दावा किया कि पूरा देश नरेन्द्र मोदी को फिर प्रधानमंत्री बनाने को संकल्पित है. पिछड़ा वर्ग, सामान्य वर्ग के गरीबों, किसानों का 10 प्रतिशत अतिरिक्त वोट बीजेपी से जुड़ेगा और पाटी की जीत सुनिश्चित करेगा .