लेडी डॉन हसीना की कहानी, भाई की मौत के बाद संभाला काला साम्राज्य, नशे के कारोबार की बनी रानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand862018

लेडी डॉन हसीना की कहानी, भाई की मौत के बाद संभाला काला साम्राज्य, नशे के कारोबार की बनी रानी

जरायम की दुनिया में आप एक से बढ़कर एक खौफनाक वारदातों और घटनाओं में संलिप्त बदमाशों, हिस्ट्रीशीटर और खूंखार अपराधियों से वाखिफ हुए होंगे. लेकिन आज जिस कहानी से पर्दा उठने जा रहा है उसका मुख्य किरदार एक शातिर महिला है.

10 अगस्त 2019 में गिरफ्तार हुई हसीना

नई दिल्ली: आज पूरा विश्व विमन्स डे मना रहा है. हर महिला को मान-सम्मान के साथ सम्मानित किया जा रहा है. साहसिक, देश सेवा, समाज सेवा में लीख से हटकर काम करने वाली महिलाओं की कहानी कही जा रही हैं. वहीं यूपी की एक ऐसी महिला भी है जिसे उसके अच्छे नहीं बल्कि बुरे कामों की वजह से जाना जाता है. जिसकी ड्रग स्मग्लिंग के गोरखधंधे में तूती बोलती थी. आज की तारीख में भले ही वो सलाखों के पीछे है, लेकिन जब तक बाहर रही पुलिस को छकाती रही. सिस्टम को ठेंगा दिखाकर कानून से खिलवाड़ करती रही. उसका नाम है हसीना.

यूपी की लेडी डॉन हसीना
जरायम की दुनिया में आप एक से बढ़कर एक खौफनाक वारदातों और घटनाओं में संलिप्त बदमाशों, हिस्ट्रीशीटर और खूंखार अपराधियों से वाखिफ हुए होंगे. लेकिन आज जिस कहानी से पर्दा उठने जा रहा है उसका मुख्य किरदार एक शातिर महिला है. हसीना सट्टेबाजी की दुनिया की सरताज थी. ड्रग सप्लाई के काले कारोबार में इसके तार यूपी के कईं जिलों में फैले हुए थे. एक वक्त ऐसा भी था जब हसीना के काले साम्राज्य की परछाई के पास आने से भी पुलिस दस बार सोचती थी. यूपी के मुरादाबाद जिले में तैनात रहे पुलिसकर्मी हसीना की जिंदगी और कारनामों से परिचित थे. शातिर महिला अपराधी हसीना मुरादाबाद के थाना कटघर व थाना मझोला सहित कई इलाकों में नशीले पदार्थों की बिक्री करने वाले गैंग को चलाती थी.

हाईस्कूल में लगा हत्या का आरोप, पुलिस कर चुकी है एनकाउंटर का दावा; पढ़िए धनंजय सिंह की पूरी कहानी

25 से ज्यादा मामले में पुलिस को थी तलाश
इस वक्त सिर्फ हसीना की बेटी और मुरादाबाद थाने में दर्ज केस से जुड़ी फाइलें हैं, जो हसीना की जिंदगी और काले धंधे के राज को समेटे हुए हैं. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में लेडी डॉन के नाम से मशहूर शातिर महिला अपराधी हसीना को पुलिस ने अगस्त 2019 को गिरफ्तार किया था. लेडी डॉन के खिलाफ यूपी में अब तक गंभीर आरोप में 25 मामले दर्ज हैं. गिरफ्तारी से पहले हर बार यह लेडी डॉन जेल जाकर ज़मानत पर बाहर आने के बाद फिर से नशे का धंधा शुरू कर देती थी.

मुख्तार अंसारी पर योगी Vs पंजाब सरकार, क्यों बाहुबली डॉन को बचा रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह?

गैंगवार में भाई का कत्ल और हसीना का बदला
लेडी डॉन शातिर हसीना का भाई बिट्टू भी मुरादाबाद का सट्टा किंग था, लेकिन गैंगवार के चलते कुछ वर्ष पहले बिट्टू की हत्या कर दी गई थी उसके बाद से ही हसीना ने सट्टे की बागडोर अपने हाथ में ले ली. सट्टे में ज्यादा आमदनी ना होने के कारण हसीना ने नशीले पदार्थों की बिक्री शुरू की और देखते ही देखते वह 8 साल में लेडी डॉन के नाम से मुरादाबाद में मशहूर हो गई. थाने की हिस्ट्रीशीटर हसीना और खाकी के बीच कईं सालों तक लुकाछुपी का खेल चलता रहा. आखिरकार 10 अगस्त 2019 को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था.

फरेबी आशिक से माशूका का 'सॉलिड' बदला, करनी पड़ गई आधी रात में शादी

"कितने दूर कितने पास"
हसीना की बेटी कई मर्तबा पुलिस पर गंभीर आरोप लगा चुकी है. बेटी के दावे के मुताबिक उसकी मां सट्टा लगवाती थी. कुछ और भी गैर कानूनी काम करती थी, लेकिन कुछ वक्त बाद उसकी मां ने गलत कामों से तौबा कर ली थी. इसके बाद पुलिस घर पर आती थी. फिर से सट्टे के कारोबार को शुरू करने का दबाव बनाते हुए कहती थी कि खुद भी कमाओं और हमारी भी जेब भरो. जिसके चलते उसकी मां कभी भी अपराध की दुनिया से बाहर नहीं निकल पाई.

Viral Video: दो कुत्तों से भिड़ गया अकेला मुर्गा, देखिए डर कर कैसे दुम दबाकर भागे दोनों

WATCH LIVE TV

Trending news