close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोनभद्र: जमीनी विवाद में 9 लोगों की मौत, सीएम योगी ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणा

घटना के बाद से ही इलाके में दहशत का माहौल है और पूरे गांव में मातम फैल गया है.

सोनभद्र: जमीनी विवाद में 9 लोगों की मौत, सीएम योगी ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणा
स्थानीय लोगों के अनुसार, गांव के प्रधान और गांव के दूसरे पक्ष का आपस में एक जमीन को लेकर विवाद था.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीनी विवाद में हुए खूनी संघर्ष में 9 लोगों की मौत हो गई और 14 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि सोनभद्र के घोरावल थाना इलाके के मुरतिया गांव में प्रधान और ग्रामीणों के बीच हुए खूनी संघर्ष में 9 लोगों की मौत हो गए. इस खूनी संघर्ष में 14 लोग गंभीर रूप से घायल अवस्था हो गए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में मृतकों के परिवार वालों को 5 लाख के मुआवजे की घोषणा की है.

घटना के बाद से ही इलाके में दहशत का माहौल है और पूरे गांव में मातम फैल गया है. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जानकारी होने पर मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही सीएम योगी ने मामले में तेज कार्रवाई के निर्देश जारी करते हुए दोषियों को पकड़ने के आदेश दिए हैं. साथ ही डीएम सोनभद्र से रिपोर्ट मांगी है कि गांववालों को ज़मीन का पट्टा क्यों नही दिया गया. वहीं, घायलों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के निर्देश भी जारी किए हैं. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को तत्काल उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया. वहीं, आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. 

स्थानीय लोगों के अनुसार, गांव के प्रधान और गांव के दूसरे पक्ष का आपस में एक जमीन को लेकर विवाद था. दूसरा पक्ष खेत में काम कर रहा था, इसी दौरान वहां प्रधान पक्ष के लोग हथियारों से लैस होकर पहुंच गए. विवाद इतना बढ़ गया कि उसने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया.