अतीक अहमद पर कस रहा कानून का शिकंजा, गुर्गों की तलाश में UP पुलिस भी दे रही दबिश
Advertisement

अतीक अहमद पर कस रहा कानून का शिकंजा, गुर्गों की तलाश में UP पुलिस भी दे रही दबिश

कानपुर के बिकरू गांव में हुई घटना के बाद योगी सरकार राज्य के नामी माफियाओं और बदमाशों पर लगातार शिकंजा कस रही है. पिछले दिनों ही अतीक अहमद के भाई और एक लाख के इनामी अशरफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा. 

अतीक अहमद. (File Photo)

मो. गुफरान/प्रयागराज: माफिया डॉन के तौर पर बदनाम बाहुबली नेता पूर्व सांसद अतीक अहमद पर कानून का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. जेल में रहते हुए प्रयागराज के प्रॉपर्टी डीलर को फोन पर धमकाने और उससे रंगदारी वसूलने के मामले में अतीक के नामजद गुर्गों की तलाश में पुलिस जहां लगातार छापेमारी कर रही है, तो वहीं धमकी वाले ऑडियो की फॉरेंसिक जांच कराए जाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है.

इतना ही नहीं यूपी पुलिस ने गुजरात पुलिस के अफसरों को चिट्ठी भेजकर अतीक अहमद पर जेल में और शिकंजा कसने की सिफारिश की है. गुजरात पुलिस के अफसरों को भेजी गई चिट्ठी में कहा गया है कि अतीक अहमद इतना शातिर है कि वह जेल में रहकर भी तमाम आपराधिक वारदातों को अंजाम देता रहता है. वह जेल में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता है और फोन से ही अपने गुर्गों को जरूरी दिशा निर्देश देता रहता है.

UP में अपराधी बेलगाम: अब मुख्यमंत्री के गृह जनपद में मासूम की अपहरण के बाद हत्या

 

देवरिया जेल में प्रॉपर्टी डीलर से की थी मारपीट
इसलिए यूपी पुलिस ने गुजरात पुलिस को लिखा है कि अहमदाबाद जेल में बंद अतीक अहमद पर सख्ती बरतते हुए निगरानी रखना बेहद जरूरी है. गौरतलब है कि प्रयागराज के प्रॉपर्टी डीलर मोहम्मद जैद ने डेढ़ साल पहले अतीक अहमद और उसके गुर्गों के खिलाफ धूमनगंज से अपहरण कर देवरिया जेल ले जाने और वहां मारपीट करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था. मोहम्मद जैद ने आरोप लगाया था कि अतीक अहमद के गुर्गे उन्हें अगवा करने के बाद तब देवरिया जेल में बंद अतीक के पास ले गए थे.

क्या अहमदाबाद जेल से धंधा चला रहा अतीक?
बीते शुक्रवार को मोहम्मद जैद ने धूमनगंज थाने में अतीक अहमद और उसके चार गुर्गों के खिलाफ नई एफआईआर दर्ज कराई है. उन्होंने एफआईआर में आरोप लगाया है कि तकरीबन आठ महीने पहले अतीक के चार गुर्गों ने फिर से उनका अपहरण किया था और किसी सुनसान जगह ले जाकर अहमदाबाद जेल में बंद अतीक से फोन पर बात कराई थी. अतीक अहमद ने गाली गलौच करते हुए जैद को धमकियां दीं और पंद्रह लाख रुपए की रंगदारी मांगी. रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी. इसके अलावा डेढ़ साल पहले दर्ज कराई गई एफआईआर वापस लेने को भी कहा.

जानिए आखिर क्या होता है 'टाइम कैप्सूल', जिसे राम मंदिर के 2000 फीट नीचे गाड़ा जाएगा

अतीक अहमद पर दर्ज हुआ एक और मुकदमा
प्रॉपर्टी डीलर जैद की तहरीर के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है. अतीक अहमद फिलहाल अहमदाबाद जेल में बंद है, लेकिन इस मामले में नामजद हुए उसके चारों गुर्गों की गिरफ्तारी के लिए अफसरों ने सिविल पुलिस और क्राइम ब्रांच की कई टीमें गठित कर दी हैं. ये टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं. धमकी के ऑडियो की फॉरेंसिक जांच के लिए उसे लैब में भेजा जा रहा है, साथ ही गुजरात के अफसरों से अतीक अहमद से जुड़ी जानकारी मांगी गई है.

अतीक के सात करीबियों के शस्त्र लाइसेंस रद्द
कानपुर के बिकरू गांव में हुई घटना के बाद योगी सरकार राज्य के नामी माफियाओं और बदमाशों पर लगातार शिकंजा कस रही है. पिछले दिनों ही अतीक अहमद के भाई और एक लाख के इनामी अशरफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा. अशरफ सूबे में भाजपा सरकार बनने के बाद से ही फरार था. उसके निरस्त हुए दो असलहों को भी पुलिस ने बरामद किया. हफ्ते भर पहले अतीक के सात करीबियों के असलहों के लाइसेंस निरस्त किए गए थे. अब अतीक अहमद के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज की गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news