Aligarh news:रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन कहां-कहां शराब और मीट की दुकानें रहेंगी बंद, गाइडलाइन जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2067607

Aligarh news:रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन कहां-कहां शराब और मीट की दुकानें रहेंगी बंद, गाइडलाइन जारी

 देश- विदेश में राम नाम की गूंज हो रही है. ऐसे में प्राण प्रतिष्ठा की तारीख जैसे- जैसे करीब आ रही है उत्तर प्रदेश सरकार प्रत्येक जिले को दे रही शराब और मीट पर निर्देश जिसे देखते हुए कुछ जिलों के अधिकारी अपने जिले में जारी कर रहे हैं गाइडलाइन,जानते है किन-किन जिलों में क्या है निर्देश.

 

 Liquor Ban

Aligarh news: अयोध्या में  22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी इसे लेकर पूरे देश में खुशी और उत्साह का महौल है. इस समारोह में प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे. वहीं 22 जनवरी को सभी कॅालेज और स्कूल बंद रहेंगे. अयोध्या में भव्य समारोह की तैयारी जोर -शोर से चल रही है. राम लला के विराजने से पहले पूरे देश- विदेश में राम नाम की गूंज हो रही है. साथ ही आयोध्या के आस-पास के सभी क्षेत्र राममय हो चुका है. इसी बीच अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने गाइडलाइन जारी की है उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि जिले में यानी शहर और देहात में मीट और शराब की दुकान बंद रहेगी. 
22 से 26 तक होगें पर्व
आगे उन्होंने कहा है कि 22 तारीख को उत्तर प्रदेश सरकार ने सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है, सभी राजकीय कार्यालय को हम 21 तारीख से सजा रहे हैं जो 26 तारीख तक सजे रहेंगे, क्योंकि इस बीच कई सारे पर्व हैं जनवरी को राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद आपको बता दें कि 25 जनवरी को मतदाता दिवस है. इसके अलावा 26 जनवरी का गणतंत्र दिवस का आयोजन है . उत्तर प्रदेश की सरकार इस पर्व को देखते हुए पूरे जिले की  तैयारी कर ली है. 22 जनवरी को सबसे बडा समारोह होगा. इसी दिन रामलला मंदिर में विराजमान हो जायेंगे. अयोध्या को बेहद आकर्षक तरीके से सजाया गया है.
कहां कहां बंद रहेंगी शराब की दुकान
अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में पवित्रता को बनाये रखने के लिए उत्तर प्रदेश सहित बीजेपी शासित राज्यों में 22जनवरी को शराब की बिक्री को बंद कर दिया है. छत्तीसगढ़ राज्य में पिछले माह में बीजेपी सत्ता में आयी थी मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सबसे पहले शराब पर रोक की घोषणा की वहीं असम , जयपुर, महाराष्ट्र जैस् बीजेपी शासित राज्य ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन शराब पर पबंदी लगा दी है.

Trending news