मैं डंके की चोट पर कहता हूं कि उसी जगह भव्‍य राम मंदिर बनना चाहिए : अमित शाह

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने शनिवार को देहरादून में त्रिशक्ति सम्‍मेलन को संबोधित किया. उन्‍होंने कहा कि देश की सुरक्षा और विकास के लिए मोदी जी का फिर पीएम बनना जरूरी है.

मैं डंके की चोट पर कहता हूं कि उसी जगह भव्‍य राम मंदिर बनना चाहिए : अमित शाह
बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना. फोटो BJP

नई दिल्‍ली: बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने शनिवार को देहरादून में त्रिशक्ति सम्‍मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस समेत अन्‍य विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि देश भर की ज्यादातर पार्टियों में पार्टी अध्यक्ष और प्रधानमंत्री वंशवाद की परंपरा के अनुसार तय होते हैं. लेकिन बीजेपी एक गरीब को देश का प्रधानमंत्री बनाती है. ये हमारी पार्टी की विशेषता है. उन्‍होंने कहा, 'मोदी जी का एक बार फिर प्रधानमंत्री बनना देश के विकास और सुरक्षा के लिए बहुत जरूरी है.' शाह ने अयोध्या राम मंदिर मुद्दे पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से कहा 'राहुल बाबा अपना पक्ष साफ करो, आप उस स्‍थान पर मंदिर चाहते हो कि नहीं. मैं डंके की चोट पर कहता हूं कि उसी जगह पर भव्‍य राम मंदिर बनना चाहिए.'

अखिलेश और मायावती पर निशाना
शाह ने उत्‍तर प्रदेश में बसपा प्रमुख मायावती और सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के बीच लोकसभा चुनावों के लिए हुए गठबंधन को भी आड़े हाथों लिया. उन्‍होंने कहा कि गठबंधन के लिए यूपी की भी चर्चा होती है. कभी एक-दूसरे का मुंह ना देखने वाले, नमस्‍ते ना करने वाले बुआ-भतीजे एक मंच पर आ गए. वो एक हो गए, ये यही बताता है कि हम कितने ताकतवर हैं. हमारे कारण उन्‍हें एक होना पड़ा.


देहरादून में शाह की रैली में मौजूद लोग. फोटो BJP

अमित शाह ने सम्‍मेलन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के आधार पर चुनाव जीतती है, बीजेपी का कार्यकर्ता मुश्किल से मुश्किल चुनाव को भी प्रचंड विजय में बदलने की ताकत रखता है. उन्‍होंने कहा 'केंद्र में नरेंद्र मोदी जी की सरकार और उत्तराखंड में त्रिवेंद्र रावत जी की सरकार है. इन दोनों सरकारों ने फास्ट ट्रैक पर उत्तराखंड के विकास को आगे बढ़ाने का काम किया है.' शाह ने कहा 'विपक्षी सिर्फ मोदी हटाओ की बात करते हैं. जितना नाम ये मोदी जी का लेते हैं, इतना अगर नारायण का नाम ले लें तो उनका कल्याण हो जाएगा.'

'बजट से विपक्षियों के चेहरे की हवाइयां उड़ीं'
अमित शाह ने शुक्रवार को पेश हुए बजट पर विपक्ष पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा 'कल जब पीयूष गोयल जी देश का बजट पेश कर रहे थे, तब जोश में बोलने वाले विपक्षियों के चेहरे की हवाइयां उड़ गई थीं.' उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा कल पेश किए बजट में किसानों के लिए की गई घोषणा से 12 करोड़ किसानों को फायदा होने वाला है. देश की आजादी के बाद से पहली बार देश को सबसे बड़ा रक्षा बजट मोदी सरकार ने दिया है.

 

  

'डीबीटी से मिला लाभ'
शाह ने कहा कि राजीव गांधी जी ने कहा था, 'मैं दिल्ली से 1 रुपया भेजता हूं तो गांवों में 15 पैसे पहुंचते है. हमने डायरेक्‍ट बेनेफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के माध्यम से विभिन्न पेंशनों और योजनाओं की धनराशि को सीधे लोगों के खातों में डालने का काम किया है.' उन्‍होंने कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी गरीब अपना इलाज नहीं करा पाता था। मोदी जी आयुष्मान भारत योजना लाए, अब गरीबों के इलाज का 5 लाख रुपए तक का सारा खर्चा भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार उठाती है.