कुंभ अध्यात्म, आस्था एवं आधुनिकता की त्रिवेणी है: पीएम मोदी

पीएम मोदी के साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद हैं.

कुंभ अध्यात्म, आस्था एवं आधुनिकता की त्रिवेणी है: पीएम मोदी
संगम में पीएम मोदी ने लगाई डुबकी.

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को संगम में स्‍नान करने कुंभ नगरी प्रयागराज पहुंचे. यहां उन्‍होंने त्रिवेणी संगम में पहुंचकर आस्‍था की डुबकी लगाई. साथ ही स्‍नान करने से पहले और बाद में पीएम मोदी ने मंत्रोच्‍चार के साथ पूजा की. पीएम मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गंगा आरती भी की. इसके बाद वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं और ब्राह्मणों को पीएम ने प्रसाद बांटा.  

पीएम मोदी स्वच्छता कर्मियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आप सभी ने साबित कर दिया है कि दुनिया में नामुमकिन कुछ भी नहीं है. उन्होंने कहा कि गंगाजल में अब जैसी निर्मलता मैंने पहले नहीं देखी. पीएम ने कहा कि इस बार कुंभ में कई काम पहली बार हुए हैं. पीएम ने कहा कि कुंभ अध्यात्म, आस्था एवं आधुनिकता की त्रिवेणी है. उन्होंने लोगों की जान बचाने वाले कर्मयोगियों को नमन किया. 

 

 

साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक कार्यक्रम में भी हिस्‍सा लेंगे. इसमें वह पुलिसकर्मियों और सफाई कर्मचारियों को प्रमाण पत्र का वितरण करेंगे.


कुंभ पहुंचे पीएम मोदी. फोटो ANI

बता दें कि इससे पहले उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी अपनी पूरी कैबिनेट के साथ संगम में डुबकी लगा चुके हैं. इसके अलावा बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह भी संगम में स्‍नान कर चुके हैं.