Lok Sabha Elections Live: सुप्रिया श्रीनेत को कांग्रेस में ही झेलना पड़ रहा विरोध, संदीप दीक्षित ने की आलोचना
Advertisement

Lok Sabha Elections Live: सुप्रिया श्रीनेत को कांग्रेस में ही झेलना पड़ रहा विरोध, संदीप दीक्षित ने की आलोचना

UP/Uttrakhand Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी नेता संजीव बालियान ने मंगलवार को मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया. जबकि मुरादाबाद लोकसभा सीट से एसटी हसन ने पर्चा दाखिल किया. यूपी में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में इन जगहों पर वोटिंग होगी.

Lok Sabha Election 2024
LIVE Blog

UP Lok Sabha Elections Live Updates: लोकसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी यूपी में 75 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और 5 सीटें सहयोगी दलों को दे चुकी है. बीजेपी ने फिलहाल कुल 63 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. बीजेपी अभी भी कैसरगंज और रायबरेली लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान नहीं कर पाई है. कांग्रेस ने भी अमेठी और रायबरेली लोकसभा चुनाव पर पत्ते नहीं खोले हैं. वहीं प्रथम चरण के मतदान के लिए नामांकन का दौर तेज हो गया है. मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर समेत आठ लोकसभा सीटों पर यूपी में पहले चरण में वोटिंग होनी है. मुजफ्फरनगर से बीजेपी के संजीव बालियान और मुरादाबाद सीट से सपा प्रत्याशी एसटी हसन ने पर्चा भरा.

26 March 2024
18:42 PM
17:13 PM

मथुरा: सीएम योगी का कल मथुरा दौरा 

मथुरा: मथुरा में प्रबुद्ध सम्मेलन में कल सीएम योगी भाग लेंगे मथुरा से प्रबुद्ध सम्मेलन की शुरुआत होगी. सीएम योगी आदित्यनाथ हेमा मालिनी के लिए प्रचार करेंगे. जनता से करेंगे बोट की अपील 
 

17:11 PM

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में होली मिलन समारोह में शामिल हुए.

 

16:33 PM
16:28 PM

CM Yogi in Meerut: सीएम योगी बुधवार को आएंगे मेरठ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल मेरठ दौरे पर प्रबुद्ध सम्मेलन में शिरकत करेंगे. सीएम योगी सम्मेलन में अलग-अलग वर्ग के बुद्धिजीवी लोगों को संबोधित भी करेंगे सीएम योगी. कार्यक्रम में 2000 से अधिक लोगों को किया गया आमंत्रित. सीसीएस यूनिवर्सिटी के सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में होगा प्रबुद्ध सम्मेलन. दोपहर 1:00 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचेंगे मेरठ.

16:22 PM

नामांकन के लिए पहुंचे प्रत्याशी

कांग्रेस पार्टी के टिहरी प्रत्याशी जोत सिंह गुणसोला भी नामांकन के लिए डीएम कार्यालय पहुंची. विधायक प्रीतम सिंह कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ कई पदाधिकारी भी है मौजूद

16:20 PM

UP Lok Sabha Election LIVE: लोकसभा चुनाव के लिए आज कई नामांकन

मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद समेत कई सीटों पर दिग्गजों ने आज नामांकन दाखिल किए. संजीव बालियान ने मुजफ्फरनगर और सपा प्रत्याशी एसटी हसन ने मुरादाबाद लोकसभा सीट से पर्चा दाखिल किया.

15:23 PM

मेरठ से चुनाव शंखनाद करेंगे पीएम मोदी, 30 मार्च को करेंगे बड़ी रैली 

मेरठ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मार्च को मेरठ पहुंचेंगे. यहां बड़ी रैली के जरिए बीजेपी का चुनाव प्रचार शुरू कर देंगे. रालोद नेता जयंत चौधरी के साथ संयुक्‍त रैली का आयोजन होना है.  

14:48 PM

Lok Sabha Elections Live: अनिल बलूनी ने किया नामांकन 
पौड़ी गढ़वाल से प्रत्याशी हैं अनिल बलूनी, नामांकन के बाद अनिल बलूनी का संबोधन

 

13:31 PM

इन सीटों पर होने हैं नामांकन
यूपी में पहले चरण में जिन सीटों पर चुनाव होने हैं, वो सभी पश्चिमी यूपी के हैं. पहले चरण में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में वोटिंग होगी. आज से नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू होगी. नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 मार्च तय की गई है. 25 मार्च को होली के चलते अवकाश रहेगा और नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए जा सकेंगे. 28 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 30 मार्च तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे.

13:27 PM

पौड़ी गढ़वाल लोकसभा प्रत्याशी अनिल बलूनी ने भरा नामांकन
पौड़ी गढ़वाल लोकसभा प्रत्याशी अनिल बलूनी ने भरा नामांकन, पौड़ी स्थित जिला मुख्यालय में भरा नामांकन, नामांकन के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट,पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, डॉ रमेश पोखरियाल "निशंक" रहे मोजूद, दोपहर 1 बजे भरा नामांकन, नामांकन के बाद रामलीला मैदान में चुनावी जनसभा. 

13:08 PM

टिहरी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ने भी भरा नामांकन 
कांग्रेस पार्टी के तेरी प्रत्याशी जोत सिंह गुणसोला भी पहुंचे डीएम कार्यालय. विधायक प्रीतम सिंह कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ कई पदाधिकारी भी है मौजूद. 

 

12:20 PM

टिहरी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी शाह का नामांकन 
टिहरी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी शाह का नामांकन करने पहुंची जिला अधिकारी कार्यालय. कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी , राज्यसभा सांसद नरेश बंसल भी कार्यक्रम में मौजूद. भाजपा के कई विधायक कार्यक्रम में मौजूद. थोड़ी देर में नामांकन पत्र करेगी दाखिल. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पौड़ी के लिए हुए रवाना.

11:38 AM

टिहरी लोकसभा से नामांकन करेंगे बीजेपी प्रत्याशी
टिहरी लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी का नामांकन जुलूस शुरू. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और भारी संख्या में कार्यकर्ता हैं शामिल.

11:34 AM

मंगलवार 26 मार्च तो नामांकन करेंगे ये प्रत्याशी
लोकसभा चुनाव में मुरादाबाद ,मुज्जफरनगर,नगीना और बिजनौर के भाजपा और सहयोगी दल लोकदल के प्रत्याशी मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री भूपेंद्र सिंह चौधरी मुरादाबाद में ,उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य बिजनौर और नगीना , श्री ब्रजेश पाठक मुजफ्फरनगर में प्रत्याशियों के नामांकन के अवसर पर उपस्थित रहेंगे और सभा को संबोधित करेंगे. 

10:37 AM

Lok Sabha Elections Live: अनिल बलूनी ने प्रचार से पहले गांव में मनाई होली
होली के त्योहार के मौके पर अनिल बलूनी अपने पैट्रिक गांव पहुंचे. अनिल बलूनी पौड़ी के पट्टी कंडवालस्यु के नकोट गांव के रहने वाले हैं। सोमवार को अनिल बलूनी अपने परिजनों के साथ पैतृक गांव पहुंचे जहां सबसे पहले उन्होंने अपने कुल देवता मंदिर में परिवार के साथ पूजा अर्चना की. गांव के लोगों के साथ गांव में होली खेलने के बाद अपने पैतृक घर में परिजनों के साथ भोजन किया, उनके साथ पारिवारिक चर्चा की, फिर आगे के चुनाव अभियान हेतु आशीर्वाद लेकर प्रचार के लिए प्रस्थान किया. कहा कि बड़ों का आशीर्वाद जीवन में संबल देता है. हमारे सभी गांव मुख्यधारा से जुड़ें, सुविधाओं से जुड़ें, तभी हम पलायन को रोकने में सफल होंगे.

10:11 AM

Lok Sabha Elections Live: कुशीनगर के एक युवक ने पीएम पर की अभद्र टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित की टिप्पणी फ़ेसबुक पर पोस्ट डालने को लेकर दर्ज हुआ मुकदमा पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद युवक को भेजा जेल रामकोला थाना क्षेत्र के रामपुर बगहा गांव का रहने वाला युवक विनय कुशवाहा भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया था केस. 

09:58 AM

गोरखपुर में रंगोत्सव ,भगवान नृसिंह की शोभायात्रा ,घंटाघर से निकलेगी शोभायात्रा , शोभायात्रा में शामिल होंगे सीएम योगी.

 

09:27 AM

सीएम योगी ने खेली फूलों की होली
गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में 'फूलों की होली' में शामिल हुए।

 

09:10 AM

Lok Sabha Elections Live: कंगना रनौत पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के पोस्ट पर भाजपा नेता मनोज तिवारी ने कहा, "...मैं हैरान हूं कि महिलाओं और कलाकारों के प्रति कांग्रेस की ऐसी सोच है... रील लाइफ में एक कलाकार को कई चरित्र निभाने पड़ते हैं। क्या कांग्रेस के लोग कलाकार का वही चरित्र बनाएंगे जो वो निभा रहा है?... भाजपा भारत के कलाकारों और महिलाओं को सम्मान करती है..."

08:56 AM

Lok Sabha Elections Live: अनिल बलूनी आज भरेंगे नामांकन, पौड़ी गढ़वाल से बीजेपी प्रत्याशी हैं अनिल बलूनी, स्मृति ईरानी, पुष्कर सिंह धामी रहेंगे मौजूद. 

 

08:26 AM

Lok Sabha Elections Live: प्रयागराज पूर्व मंत्री उज्जवल रमण सिंह की कांग्रेस से दावेदारी पर फंसा पेंच, उज्जवल रमण सिंह सपा के सिंबल पर लड़ना चाहते हैं लोकसभा चुनाव, गठबंधन के तहत इलाहाबाद सीट कांग्रेस पार्टी के खाते में है, कांग्रेस के बजाय सपा के सिंबल पर उज्ज्वल रमण सिंह लड़ना चाहते हैं चुनाव, कांग्रेस ने उज्ज्वल रमण सिंह को अपने ही सिंबल पर लड़ाने को कहा, सपा के सिंबल पर कांग्रेस उज्जवल रमण सिंह को लड़ाने को तैयार नहीं, 28 मार्च तक उज्ज्वल रमण सिंह औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल होंगे या नहीं इस पर फैसला लेंगे, सपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे पूर्व सांसद रेवती रमण सिंह के बेटे हैं उज्ज्वल रमण सिंह.

 

08:08 AM

Lok Sabha Elections Live: लोकसभा चुनाव को लेकर अल्मोड़ा पुलिस अलर्ट मोड पर है। चुनाव में शराब तस्करी रोकने के लिए पुलिस चेकिंग अभियान चला रही है। इसी क्रम में अल्मोड़ा कोतवाली पुलिस ने 20 पेटी अवैध शराब बरामद की है। जिसकी कीमत 76 हजार रुपये बताई जा रही है। शराब तस्कर पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। सीओ विमल प्रसाद ने बताया कि आरोपी की पहचान अबीर उर्फ जिशान अनवर के रूप में की है। जिसके खिलाफ कोतवाली अल्मोड़ा में आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस शराब तस्कर की गिरफ्तारी में जुट गई है।गोरखनाथ मंदिर में प्रातः भ्रमण के दौरान माननीय मुख्यमंत्री जी ने भीम सरोवर पर बतख को दाना खिलाए और गोशाला में गायों को गुड़ और दूध रोटी खिलाया.

07:46 AM

UP News Live: गोरखनाथ मंदिर में प्रातः भ्रमण के दौरान माननीय मुख्यमंत्री जी ने भीम सरोवर पर बतख को दाना खिलाए और गोशाला में गायों को गुड़ और दूध रोटी खिलाया.

07:23 AM

Lok Sabha Elections Live: पौड़ी गढ़वाल लोकसभा प्रत्याशी अनिल बलूनी आज करेंगे नामांकन, पौड़ी स्थित जिला मुख्यालय में होगा नामांकन, नामांकन के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट,पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, डॉ रमेश पोखरियाल "निशंक" रहेंगे मोजूद, दोपहर 1 बजे से होगा नामांकन, नामांकन के बाद रामलीला मैदान में होगी चुनावी जनसभा.

07:21 AM

Lok Sabha Elections Live: देहरादून टिहरी लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह करेंगी नामांकन, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रहेंगे नामांकन मोजूद, परेड ग्राउंड स्थित चुनावी कार्यालय से आयोजित होगा रोड शो.

07:09 AM

Lok Sabha Elections Live: हल्द्वानी: उत्तराखंड में जल्द बन सकता है नया क्षेत्रीय राजनैतिक दल पूर्व मुख्यमंत्री स्व. एन डी तिवारी के भतीजे दीपक बलूटिया बना सकते हैं नया क्षेत्रीय दल एनडी तिवारी की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने का ले सकते हैं फैसला 2 दिन पहले ही कांग्रेस से दीपक ने दिया है इस्तीफा स्वर्गीय एनडी तिवारी के चाहने वाले लोग दीपक के संपर्क में मंथन और बातचीत चल रही है, कब कैसे क्या होगा? यह भविष्य के गर्भ में: दीपक बलूटिया

06:44 AM

Lok Sabha Elections Live: सपा सांसद डॉ एस टी हसन का बड़ा बयान. किसानों पर बोलते हुए एस टी हसन का जयंत चौधरी पर निशाना, भले जयंत चौधरी भूल गए हो लेकिन हमने देखे हैं वो मंजर भी.

06:22 AM

Lok Sabha Elections Live: भाजपा सरकार के 10 साल के कार्यकाल पर सपा सांसद डॉ एस टी हसन का बड़ा बयान.बोले 10 सालो में देश की सबसे बड़ी आबादियों के बीच फासले बड़े, नफरतों की सोदागारी करके सिंहासन हासिल करने की कोशिश की गई.

06:09 AM

Lok Sabha Elections Live: Zee Media से EXCLUSIVE बातचीत में सपा सांसद डॉ एस टी हसन का बडा बयान, फिर से सपा से टिकट मिलने पर अखिलेश को कहा शुक्रिया, पीएम मोदी पर बरसे एस टी हसन बोले प्रधानमंत्री ने अमेरिका में कहा था अबकी बार ट्रंप सरकार, ट्रंप भी साफ हो गए और अब ये भी साफ होने वाले है, ये अबकी 400 पार नही 400 हारेंगे.

06:05 AM

Lok Sabha Elections Live: रामपुर सूत्रों से खबर। अखिलेश यादव नही। तेज प्रताप यादव हों सकते है रामपुर से लोकसभा उम्मीदवार. 27 को कर सकते है नामांकन, अखिलेश यादव नामांकन में रहेंगे मौजूद.

06:03 AM

Lok Sabha Elections Live: लोकसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी यूपी में 75 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. दूसरी ओर कांग्रेस ने अब तक रायबरेली से अपने पत्ते नहीं खओले हैं. यूपी के  बीजेपी ने यूपी में 5 सीटें सहयोगी दलों को दिए हैं.

Trending news