Barabanki News: बाराबंकी के मशहूर लोधेश्वर महादेवा मेले में उमड़ी भीड़, अनूप जलोटा और मैथिली ठाकुर जैसे कलाकार देंगे प्रस्तुति
Advertisement

Barabanki News: बाराबंकी के मशहूर लोधेश्वर महादेवा मेले में उमड़ी भीड़, अनूप जलोटा और मैथिली ठाकुर जैसे कलाकार देंगे प्रस्तुति

Lodheshwar Mahadev Temple: बाराबंकी के जिलाधिकारी कुमार झा ने विश्व कल्याण द्वार पर फीता काटकर महोत्सव का उद्घाटन किया. उद्घाटन के समय मंदिर में बैंड बाजों की धुनों के बीच  मेले में उमड़ी  श्रद्धालुओं की भीड़.  

Lodheshwar Mahadeva Mela

बाराबंकी/नितिन श्रीवास्तव : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में प्रमुख तीर्थस्थल और लाखों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र लोधेश्वर को माना जाता है. यहां पूरे विधि-विधान से महोत्सव और मेले का फीता काटकर उद्घाटन कर दिया गया है. लोधेश्वर महादेव मंदिर में बैंड बाजों की धुनों के बीच सभी लोग मंदिर पहुंचे और वैदिक मंत्रों से पूजा-अर्चना की. बताया जा रहा है कि, अगले एक हफ्ते तक महादेवा महोत्सव में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे.

लोधेश्वर महादेव मंदिर
बाराबंकी के रामनगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित लोधेश्वर महादेव मंदिर में बैंड बाजों की धुनों के बीच सभी लोग मंदिर पहुंचे और वैदिक मंत्रों के बीच विधि-विधान से पूजा-अर्चना किया. उद्घाटन के समय भूतभावन भोलेनाथ के दर्शन के लिए शिवभक्तों की भीड़ भी जुटी रही. बता दें महोत्सव और मेले में सात दिन तक रोजाना तमाम नामचीन कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे. जिसमें भजन सम्राट अनूप जलोटा और मैथिली ठाकुर जैसे कलाकार शामिल हैं. दीपदान के साथ महोत्सव और मेले का समापन होगा. मेला क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

कब और कैसे होंगे कार्यक्रम
11 दिसंबर को भजन सम्राट अनूप जलोटा अपनी प्रस्तुति देंगे. 12 दिसंबर की शाम साधो बैंड बजेगा तो 13 को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन होगा. 14 दिसंबर की रात साढ़े आठ बजे से मैथिली ठाकुर का कार्यक्रम होगा. 15 को कलर्स इंडिया कार्यक्रम होगा. 16 को बॉलीवुड विद नाइट अभिषेक राजपूत अपनी प्रस्तुति देंगी. 17 दिसंबर को बृज के कलाकारों की ओर से फूलों की होली खेली जाएगी. दीपदान के साथ महोत्सव और मेले का समापन होगा.

मेला क्षेत्र में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम
बाराबंकी के जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार झा ने बताया कि अगले एक हफ्ते तक महादेवा महोत्सव में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. पुलिस प्रशासन ने महोत्सव को लेकर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की है. सीसीटीवी कैमरों से सभी जगह निगरानी होगी. महादेवा में अगले एक हफ्ते तक कार्यक्रमों की धूम रहेगी. इस दौरान उन्होंने  सभी से सफल कार्यक्रम कराने की अपील की और शुभकामनाएं दीं.

 

 

Trending news