Akhilesh Yadav: 'अंतरात्मा की आवाज' पर वोट करने वाले बागी सपा विधायकों पर बरसे अखिलेश, बोले-ये अंतरखात्मा है...
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2132228

Akhilesh Yadav: 'अंतरात्मा की आवाज' पर वोट करने वाले बागी सपा विधायकों पर बरसे अखिलेश, बोले-ये अंतरखात्मा है...

Akhilesh Yadav Press Conference: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने सबसे पहले शाह आलम गुड्डू को बधाई दी. उन्होंने कहा कि 2022 चुनाव से पहले गुड्डू जमाली हमारे पास आये थे, लेकिन साथ नहीं हो पाया. 

Akhilesh Yadav Press Conference

Akhilesh Yadav Press Conference: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने सबसे पहले शाह आलम गुड्डू को बधाई दी. उन्होंने कहा कि 2022 चुनाव से पहले गुड्डू जमाली हमारे पास आये थे, लेकिन साथ नहीं हो पाया. उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे इस बात की खुशी है कि गुड्डू जमाली जी के आने के बाद न केवल आजमगढ़ बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में एक नयी ऊर्जा के साथ एक बड़ा संदेश जा रहा है. हमें इस बात की भी खुशी है कि हमारा पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) परिवार बढ़ता चला जा रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हम जितना परिवार बढ़ा लेंगे उतनी ही ताकत से 2024 में भारतीय जनता पार्टी को हराने का काम करेंगे.’’

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि देश का आगामी लोकसभा चुनाव समुद्र मंथन की तरह ‘संविधान मंथन’ होगा और इसमें एक तरफ संविधान के रक्षक होंगे और दूसरी ओर वे लोग होंगे जो संविधान की धज्जियां उड़ाना चाहते हैं. अखिलेश ने कहा, ‘‘ मुझे याद है कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले गुड्डू जमाली मेरे पास आए थे, लेकिन किन्हीं परिस्थितियों के कारण हमारा साथ नहीं हो पाया था, लेकिन आज जब हम लोग 2024 में भविष्य की लड़ाई लड़ने जा रहे हैं.’’ 

सपा प्रमुख ने कहा, ‘‘ वह आए नहीं हैं बल्कि मैंने उन्हें अपने पास बुलाया है. मैं अपनी तरफ से और पार्टी की तरफ से पूरा भरोसा दिलाता हूं कि जिस जिम्मेदारी के साथ आप दूसरे दल में थे, जिस तरीके से आपने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा इस पार्टी में रहकर भी आपको अपने घर जैसा लगेगा कि आप अपनी पार्टी में वापस आए हैं.’’ 

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता एवं पूर्व विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली बुधवार को समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गये हैं. समझा जाता है कि आज़मगढ़ की मुबारकपुर सीट से दो बार बसपा विधायक (2012 और 2017 में) रह चुके जमाली की जिले में अच्छी पकड़ है और उन्होंने 2014 और 2022 का लोकसभा उपचुनाव क्रमशः सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और धर्मेंद्र यादव के खिलाफ बसपा के टिकट पर लड़ा था. 

Akhilesh Yadav Press Conference: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने सबसे पहले शाह आलम गुड्डू को बधाई दी. उन्होंने कहा कि 2022 चुनाव से पहले गुड्डू जमाली हमारे पास आये थे, लेकिन साथ नहीं हो पाया. आज भविष्य की लड़ाई जो लड़ने जा रहे हैं. ये आये नहीं हमने बुलाने का काम किया. जिस तरह कभी समुद्र मंथन हुआ था अब संविधान मंथन होने जा रहा है. एक ओर संविधान के रक्षक हैं और एक ओर संविधान की धज्जियां उड़ाने वाले हैं. सिर्फ आजमगढ़ नहीं बल्कि यूपी में नई ऊर्जा प्रसारित हो रहा है. हम जितना परिवार बढ़ाएंगे उतनी ताकत से बीजेपी को हराने का काम करेंगे. मजबूत नेता पार्टी में शामिल हो रहे हैं, उनका पूरा सम्मान करेंगे. 

राज्यसभा चुनाव को लेकर अखिलेश ने कहा कि जो लेट डाउन नियम है, उसके तहत कार्रवाई होगी. कह रहे थे अंतरात्मा मुझे लगा अन्तरखात्मा हो गया है. जो बीजेपी और आरएसएस क्या कर रही इसकी सूचना देते थे, अब हमें कौन ये सूचना देगा.

वहीं, शिवपाल यादव ने कहा कि गुड्डू जमाली जीवन भर के लिए हमारे साथ हो गए हैं. हम आश्वासन देते हैं कि हमेशा सपा में उनका सम्मान रहेगा. पीडीए के लोग देश को बचाने का काम करेंगे. किसान नौजवान और मुसलमान उनकी लड़ाई हम सब मिलकर बीजेपी से लड़ेंगे. बीजेपी को हटाना जरूरी हो गया है. बीजेपी जैसी बेईमान सरकार नहीं देखा, हम सब राम को मानने वाले हैं. बीजेपी वाले राम की कसम झूठी खाते हैं. 

कौन हैं सपा विधायक मनोज पांडेय, जिन्होंने बीजेपी के 8वें उम्मीदवार को पहुंचाया राज्यसभा

Trending news