UP Lok Sabha Chunav 2024: अखिलेश न आजम परिवार, रामपुर से सपा पूर्व CM के दामाद को बनाएगी उम्मीदवार!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2174302

UP Lok Sabha Chunav 2024: अखिलेश न आजम परिवार, रामपुर से सपा पूर्व CM के दामाद को बनाएगी उम्मीदवार!

UP Lok Sabha Chunav 2024: नामांकन को बस एक दिन बाकी है लेकिन रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने ्अब तक पत्ते नहीं खोले हैं. सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव यहां से चुनाव नहीं लड़ेंगे. सपा का नया चेहरा मैदान में उतरेगा. 

UP Lok Sabha Chunav 2024: अखिलेश न आजम परिवार, रामपुर से सपा पूर्व CM के दामाद को बनाएगी उम्मीदवार!

UP Lok Sabha Chunav 2024: समाजवादी पार्टी ज्यादातर सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है लेकिन कई ऐसी सीटें हैं, जिन पर सपा ने अब तक पत्ते नहीं खोले हैं. इन्हीं में से एक है रामपुर लोकसभा सीट. सियासी गलियारों में चर्चा थी कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद रामपुर सीट से मैदान में उतर सकते हैं लेकिन अब सूत्रों के मुताबिक सपा प्रमुख रामपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगे. 

तेज प्रताप हो सकते हैं उम्मीदवार
सूत्रों के मुताबिक रामपुर लोकसभा सीट से तेज प्रताप यादव प्रत्याशी हो सकते हैं. बता दें कि तेज प्रताप यादव इससे पहले मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं. वह मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई रणवीर सिंह के पोते और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं. उनकी शादी लालू की छोटी बेटी राजलक्ष्मी से हुई है. 

 

अखिलेश ने आजम से की थी मुलाकात
रामपुर को आजम खां का गढ़ कहा जाता है. बीते दिनों सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीतापुर जेल में बंद आजम खान से मुलाकात की थी. जिसमें बताया गया कि रामपुर लोकसभा सीट पर प्रत्याशी को लेकर भी चर्चा हुई. पहले चर्चा थी कि आजम परिवार का कोई सदस्य यहां से चुनाव लड़ सकता है. लेकिन अब तेज प्रताप के चुनाव लड़ने की अटकलें जोरों पर हैं. 

27 मार्च है नामांकन की लास्ट डेट 
बता दें कि रामपुर लोकसभा सीट पर पहले चरण में वोट डाले जाएंगे. नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत 20 मार्च से हो चुकी है. उम्मीदवार 27 मार्च यानी कल तक नॉमिनेशन कर सकते हैं. रामपुर सीट 2019 में सपा ने जीती थी, यहां से आजम खान सांसद बने लेकिन आजम को सजा होने के बाद 2022 में इस सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. बीजेपी के घनश्याम लोधी ने सपा के आसिम रजा को हराया.

बेटे का कटा टिकट तो मां नाराज, हाईकमान न माना तो मेनका गांधी उठा सकती हैं ये कदम!

कटा जनरल वीके सिंह का टिकट, इस दिग्गज नेता को गाजियाबाद से BJP ने दी उम्मीदवारी

Trending news