Akhilesh Yadav: मायावती पर नरम पड़े अखिलेश, बोले-राम मंदिर पर दिखावा नहीं करेंगे, बताया सपा का भगवान कौन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2063775

Akhilesh Yadav: मायावती पर नरम पड़े अखिलेश, बोले-राम मंदिर पर दिखावा नहीं करेंगे, बताया सपा का भगवान कौन

Akhilesh Yadav on Ram Mandir: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने राम मंदिर न जाने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी मंशा भी साफ कर दी है.

Akhilesh Yadav

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा. राम मंदिर न जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा,  समाजवादी पार्टी पुरानी धार्मिक पार्टी है, हमें कुछ दिखावा नहीं करना है और PDA ही हमारा भगवान है. मायावती की नाराजगी पर अखिलेश बोले, अच्छाई से कोई नाराज नहीं होता है. बसपा प्रमुख मायावती ने अखिलेश को गिरगिट बताया था.

अखिलेश यादव ने पीडीए यात्रा निकालने का ऐलान किया है. 17 जनवरी से 1 फरवरी तक कई जनपदों से होकर निकलेगी पीडीए यात्रा. 2022 चुनाव में जिस तरह से निकली थी यात्रा था उसी तर्ज पर एक बार फिर लोकसभा चुनाव में भी निकलेगी रथ यात्रा. अखिलेश यादव पीडीए यात्रा में होंगे सवार.संविधान बचाओ देश बचाओ की पीडीए यात्रा. 17 जनवरी से 1 फरवरी तक पहले चरण की रथ यात्रा. उधर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर भी आज बैठक होनी है.

अखिलेश ने अनंत राज जैसवाल ने समाजवादी आंदोलन को आगे बढ़ाया और पिछड़े दलित के लिए बहुत कार्य किया। मुझे खुशी है की आज नई जेनरेशन के लोग भी समाजवादी आंदोलन से जुड़ रहे हैं। नेता जी समाजवादी आंदोलन को आगे बढ़ाया और समय समय पर हमारे तमाम साथियों ने उनके साथ मिलकर इस आंदोलन को बढ़ाने का काम किया.

अखिलेश ने कहा, समवजादी प्रकोष्ठ के राहुल को उनकी यात्रा के लिए बधाई देगा, क्योंकि वो इस यात्रा से पिछड़े, दलित, पीड़ित अगड़े भाइयों को जोड़ने का काम करेंगे.  हमें उम्मीद है कि तमाम लोग उनसे जुड़ने का काम करेंगे. समाजवादी पार्टी इकलौती पार्टी है जो समाजवादी मूल्यों और संविधान को बचाने का काम कर रही है.

सपा प्रमुख ने कहा, आज जो ताकतें काम कर रहीं है वो समाज को बाटने और ज़हर फैलाने का काम कर रही है. Ncrb डाटा के अनुसार बीजेपी सरकार में अबतक 1 लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं और नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है.

अखिलेश यादव बोले सपा समाजवादी पार्टी या यूं कहें संविधान पार्टी है. राहुल गौतम एससी पिछड़े और पीड़ित अगड़े सबको जोड़ने का काम करेंगे. संविधान को खत्म करने की कोशिश हो रही है इस यात्रा से संविधान की रक्षा करने का काम करेंगे.

अखिलेश यादव बोले सांड की समस्या बहुत बड़ी है. अवधेश प्रसाद के क्षेत्र अयोध्या में ही कई लोगो की जाने गई हैं. लोकसभा में जब इतने सांसद निकाल दिए गए हो तब सरकार से जवाब की उम्मीद बेमानी है.

पीडीए एनडीए को हराएगा. पीडीए गैरबराबरी खत्म करके जातीय जनगणना की मांग करेगा. बीजेपी अपने कार्यक्रम में नही बुलाती बड़ी मुश्किल से बुलाती है, कांग्रेस अपने कार्यक्रम में नही बुलाती है.

सीएम योगी के अयोध्या में गोली नही अब लड्डू के गोले मिलेंगे के सवाल पर बोले अखिलेश उनकी बात मत करो वो 46 में 56 हैं. उन्हे बिजली के कारखाने नही मालूम. 

स्पीकर के अधिकार जो है वो सब जानते हैं लेकिन यहां सदन खुद मुख्यमंत्री चला रहे हैं. सरकार ने विपक्ष के सवालों का जवाब नही दिया और उस समय मुख्यमंत्री ने सदन में कहा था की 46 में 56 एसडीएम हो गए थे. उनसे जब सूची के बारे में पूछा तो ना स्पीकर ने सहयोग किया और न सरकार ने जवाब दिया. सांड को लेकर मैने सूची दी और हमारे विधायक अवधेश प्रताप के छेत्र में तमाम लोगों की सांड हमले से मौत हुई

स्वास्थ विभाग का जब सवाल किया तो उसका भी जवाब नहीं दिया सरकार लोकतंत्र को धज्जियां उड़ा रही है. 2024 नया साल तो है लेकिन इस साल आवाज बदलाव और परिवर्तन की होगी और जो बाबा साहेब और लोहिया के रास्ते को रोक रही है, जनता उनको हटाने का काम करेगी. पीडीए इनको हटाएगी और गैर बराबरी को ख़त्म करेगी. सीट वितरण के बाद नया मॉडल शुरू होगा. कांग्रेस अपने कार्यक्रम में नहीं बुलाती और ना ही बीजेपी.

कौन हैं डॉ. अनिल मिश्रा? रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूजन में होंगे मुख्य यजमान

Trending news