कांग्रेस की टेंशन बढ़ाएंगी मायावती, अमेठी-रायबरेली से उतारेंगी उम्मीदवार, अयोध्या के लिए भी प्लान तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2157204

कांग्रेस की टेंशन बढ़ाएंगी मायावती, अमेठी-रायबरेली से उतारेंगी उम्मीदवार, अयोध्या के लिए भी प्लान तैयार

Lok sabha Election 2024: BSP चीफ मायावती ने भी कांग्रेस को बड़ा झटका देने के लिए अमेठी और रायबरेली सीट से प्रत्याशियों को उतारने की तैयारी कर रही हैं. वहीं अयोध्या से सच्चिदानंद पांडेय को चुनाव लड़ाने का प्लान है.  

UP Loksabha Chunav 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुटे हैं. इस लोकसभा चुनाव में यूपी की जिस सीट पर लोगों की अभी से सबसे ज्यादा नजर है, उसमें रायबरेली और अमेठ एक है. गांधी परिवार की पारंपरिक सीट कही जाने वाली इन दोनों सीटों से कांग्रेस की ओर से कौन चुनाव लड़ेगा अभी ये तय नहीं है. लेकिन बहुजन समाज पार्टी अमेठी और रायबरेली में भी अपने उम्मीदवार उतारेगी.  कांशीराम जयंती के मौके परर बसपा लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है.

अयोध्या से सच्चिदानंद को उतार सकती है बसपा
उम्मीदवारों को इन सीटों पर उतारने को लेकर यूपी बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पहले भी बसपा अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवारों को उतारती रही है. इस बार भी वह कांग्रेस के गढ़ में अपने कैंडीडेट को उतारेंगे. पाल ने कहा कि जैसे ही बसपा सुप्रीमो की तरफ से निर्देश मिलेंगे, सभी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी. 

बीजेपी छोड़ बसपा में शामिल हुए थे सच्चिदानंद
बता दें कि सच्चिदानंद पांडेय 13 मार्च को ही बीजेपी से इस्तीफा दिया है. अब उसी के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि सच्चिदानंद सचिन बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. बीएसपी सुप्रीमो सच्चिदानंद पांडेय को अयोध्या में अपना उम्मीदवार बना सकती है. 

बसपा सभी सीटों पर अकेली लड़ेगी चुनाव
बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा कि, 'बहुजन समाज पार्टी इस लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ने जा रही है.' इससे पहले बीएसपी चीफ मायावती ने भी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी.

सात उम्मीदवार उतारे
BSP ने लोकसभा के लिए अब तक 7 उम्मीदवार उतारे हैं. बहुजन समाज पार्टी के तरफ से अब तक जिन उम्मीदवारों की घोषणा की गई है उनमें 5 मुस्लिम हैं.

बिजनौर से चौधरी विजेंद्र सिंह
पीलीभीत से अनीस अहमद खान
मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति
 मुरादाबाद से इरफान सैफी
अमरोहा से डॉ. मुजाहिद हुसैन उर्फ बाबू भाई 
कन्नौज से अकील अहमद 
सहारनपुर से मजीद अली शामिल हैं.

देश में महज 10 हजार में बन जाती है नई राजनीतिक पार्टी, 95 फीसदी दलों का तो कोई नाम भी नहीं जानता

नेपाल से सटी इस लोकसभा सीट पर मोदी लहर से जीत रही बीजेपी, क्‍या 2024 में भी जगदम्बिका पाल लगा पाएंगे जीत की हैट्रिक

Trending news