Mathura News: मथुरा में नामांकन की घड़ी भी आ गई पर कांग्रेस तय नहीं कर पाई प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2184510

Mathura News: मथुरा में नामांकन की घड़ी भी आ गई पर कांग्रेस तय नहीं कर पाई प्रत्याशी

Mathura News: मथुरा में दूसरे चरण में मतदान होना है, लेकिन अभी भी गठबंधन अपना उम्मीदवार घोषित नहीं कर पाया है. ये सीट इंडिया गठबंधन के खाते में आई है. अभी तक इंडिया गठबंधन अपनी 17 सीटों में से 13 पर प्रत्याशी उतार चुका है.  

Mathura news

Mathura News: इंडिया गठबंधन के खाते में आई मथुरा सीट पर अभी तक कांग्रेस ने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने एक बार फिर से सांसद हेमा मालिनी को मैदान में उतार दिया है. बसपा की ओर से पूर्व आइआरएस सुरेश सिंह मैदान में है. बता दें कि मथुरा में दूसरे चरण में मतदान होना तय हुआ है. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 28 मार्च को नामांकन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई थी. इसके बाद से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. दूसरे चरण में 8 सीटों पर चुनाव होना है. इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 4 अप्रैल है. यूपी में दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है. 

गठबंधन का आलम ये है कि अभी तक मथुरा सीट से प्रत्याशी के नाम पर फाइनल मोहर नहीं लगी है. कयास लगाए जा रहे है कि कांग्रेस इस सीट पर हेमा मालिनी के सामने अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह को चुनाव मैदान में उतार सकती है. गौरतलब है कि कांग्रेस के ऐसा करने के पीछे जाट बाहुल्य मतदाताओं को साधने का प्रयास हो सकता है. मुक्केबाज विजेंदर सिंह इससे पहले दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ चुके है. 

जैसा कि तय हुआ था कि यूपी में गठबंधन को  80 लोकसभा सीटों में से 17 लोकसभा सीटों पर सपा के साथ चुनाव लड़ना है. दूसरे चरण के चुनाव में कांग्रेस की  सबसे ज्यादा सीटों पर चुनाव होने वाला है.  कांग्रेस द्वारा अपनी 17 सीटों में से 13 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है. बता दें कि दूसरे चरण में प्रदेश की 9 सीटों पर मतदान होना है. मथुरा लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट के सबसे प्रबल दावेदार पूर्व मंत्री और सीएलपी लीडर प्रदीप माथुर सबसे आगे हैं. इसके अलावा इस सीट से हरियाणा के ओलंपियन और बॉक्सर विजेंदर सिंह का नाम भी चल रहा है.

यह भी पढ़े-  चुनाव में नहीं जमा कराना होगा असलहा, शस्त्र लाइसेंस धारकों को हाईकोर्ट से क्यों मिली राहत   

Trending news