Jayant Chaudhary: पीएम मोदी की तारीफ में जयंत चौधरी ने पढ़े कसीदे पर गठबंधन पर नहीं खोली गांठ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2102250

Jayant Chaudhary: पीएम मोदी की तारीफ में जयंत चौधरी ने पढ़े कसीदे पर गठबंधन पर नहीं खोली गांठ

RLD-NDA Alliance: पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को केंद्र सरकार ने भारत रत्न देने का ऐलान किया है. रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने इस पर खुशी जाहिर की है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया है. इससे गठबंधन की अटकलों को और बल मिल गया है. 

Jayant Chaudhary: पीएम मोदी की तारीफ में जयंत चौधरी ने पढ़े कसीदे पर गठबंधन पर नहीं खोली गांठ

RLD-NDA Alliance: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय लोकदल के एनडीए के पाले में आने की अटकलें जोरों पर हैं. इसी बीच केंद्र सरकार की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान किया गया है. इस पर रालोद अध्यक्ष गदगद नजर आ रहे हैं. जयंत चौधरी ने एक्स पर पोस्ट कर सरकार को धन्यवाद दिया है. दादा को भारत रत्न के ऐलान के बाद जयंत चौधरी के बीजेपी के साथ आने की संभावनाएं और बढ़ गई हैं. हालांकि उन्होंने गठबंधन के सवाल पर कोई सीधा जवाब नहीं दिया. 

पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक्स पर दी. इसी पर राष्ट्रीय लोकदल प्रमुख जयंत चौधरी ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा. ''दिल जीत लिया!''

पीएम मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे
जयंत चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा, ''मोदी जी देश को समझते हैं. देश की भावनाओं को समझते हैं. ये निर्णय़ बहुत प्रशंसनीय है. चौधरी जी ने बहुत अच्छे निर्णय़ लिए थे. आज तक किसानों को चौधरी साहब के फैसलों का लाभ मिल रहा है. जो लोग आज मुख्यधारा में नहीं है, उनकी भी सोच को सरकार ने सम्मान दिया है. चौधरी अजित सिंह का भी यह सपना था. इसे चुनावी फैसला बताने के सवाल पर जयंत ने कहा, ये कांग्रेस की छोटी सोच है जो इसे लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. मैं गठबंधन में जा रहा हूं या कितनी सीटें मिल रही हैं, इससे कोई लेना देना नहीं है.  आज चीजें बदल रही हैं.''

15 फरवरी से पहले गठबंधन का ऐलान संभव 
सूत्रों के मुताबिक बीजेपी और रालोद के बीच गठबंधन लगभग तय हो चुका है. पश्चिमी यूपी में RLD को 2 लोकसभा सीट बीजेपी दे सकती है. प्रारंभिक स्तर पर बिजनौर और बागपत लोकसभा सीट RLD के कोटे में जाती दिख रही है. 1 राज्यसभा सीट भी आरएलडी के पास जा सकती है. 15 फ़रवरी से पहले गठबंधन की घोषणा संभव है. बताया जा रहा है कि जयंत चौधरी को बीजेपी के क़रीब लाने में एक केन्द्रीय मंत्री और राजस्थान के एक बड़े जाट चेहरे की अहम भूमिका रही है.

RLD के आने से जाटलैंड की 14 सीटों पर BJP को मिलेगी जीत की गारंटी!जयंत को भी फायदा

 

सपा ने दिया था 7 सीटों का ऑफर 
समाजवादी पार्टी ने जयंत चौधरी को पश्चिमी यूपी की 7 सीटों पर लड़ने का ऑफर दिया था. इसमें मेरठ, कैराना, बागपत, मथुरा व हाथरस प्रमुख हैं. बिजनौर व अमरोहा में से एक सीट और रालोद को देने की बात कही गई. लेकिन रालोद इसके लिए तैयार दिखाई नहीं दी. साथ ही मुजफ्फरनगर सीट को लेकर भी पेंच फंसा दिखाई दिया. 

रालोद प्रवक्ता ने गठबंधन का दिया संकेत
गठबंधन को लेकर RLD के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन आगरी ने कहा, "चुनावी साल है, बहुत सारी पार्टियां हमारे साथ गठबंधन के लिए आ रही हैं. भाजपा के द्वारा पिछली बार भी गठबंधन की पेशकश की गई थी, इस बार भी पेशकश है. वे 4 सीटों की बात कर रहे हैं लेकिन हमने 12 लोकसभा सीटों पर तैयारी की है. हम किसके साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे इस बात का निर्णय हम लेंगे. जो पार्टी जनता और किसानों की हित के लिए हमारी मांगों पर सहमत होगी, हम उन्हीं के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे."

RLD के आने से जाटलैंड की 14 सीटों पर BJP को मिलेगी जीत की गारंटी!जयंत को भी फायदा

 

अखिलेश यादव ने भी दी थी प्रतिक्रिया
रालोद के भाजपा के साथ जाने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर कहा, ''भारतीय जनता पार्टी दलों को तोड़ना जानती है. किसको कब लेना है, वह जानती है. वह यह भी जानती है कि कैसे बेईमानी करनी है.

Trending news