'लोकसभा टिकट' के इंतजार के बीच बुरे फंसे बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह, एसडीएम करनैलगंज ने भेजा नोटिस
Advertisement

'लोकसभा टिकट' के इंतजार के बीच बुरे फंसे बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह, एसडीएम करनैलगंज ने भेजा नोटिस

UP LoK Sabha Election 2024:  कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह अभी भी टिकट मिलने की उम्मीद में हैं, लेकिन इससे अलग वो एक अलग ही फेर में फंस गए हैं. उनको एसडीएम करनैलगंज भारत भार्गव ने नोटिस भेजा है.

UP Loksabha Chunav 2024

UP LoK Sabha Election 2024: कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह बुरी तरह फंस गए हैं. चुनावी आचार संहिता और धारा 144 उल्लंघन  को लेकर बृजभूषण सिंह को आचार सहिता के मामले में गुरुवार को नोटिस भेजा गया है.  सांसद ने बिना अनुमति के गाड़ियों का काफिला निकाला था. धारा 144 का उल्लंघन करने के चलते यह कार्रवाई की गई है. एसडीएम करनैलगंज भारत भार्गव ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. बता दें कैसरगंज सांसद बृजभूषण सिंह की सीट पर भाजपा ने अभी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. 

मांगा गया स्पष्टीकरण 
एसडीएम करनैलगंज ने आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन में थानाध्यक्ष कटरा, परसपुर, कर्नलगंज से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है. खबरों के मुताबिक  संबंधित थाना प्रभारियों को ये बताना होगा कि उनके इलाकों में धारा 144 के उल्लंघन के संबंध में सूचना एसडीएम कर्नलगंज के कार्यालय में क्यों उपलब्ध नहीं कराई गई. इसके साथ ही, उन्हें इस मामले में विधिक कार्यवाही कर सूचित करने के भी आदेश दिए गए हैं.

एक दर्जन से ज्यादा गड़ियों का काफिला
बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को आचार सहिता का उल्लंघन करने को लेकर नोटिस भेजा गया है. जिन जगहों पर उनका काफिला निकला वहां लोगों की भारी भीड़ थी. लोगों ने उनका स्वागत किया था. ये काफिला करनैलगंज, कैसरगंज विधानसभा क्षेत्र में निकाला गया था. इस समय जिले में धारा 144 लगी हुई है.

जिले में धारा 144 
एसडीएम कर्नलगंज भारत भार्गव ने बताया कि अलग अलग  माध्यमों से इलाके में एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियों के काफिले के साथ भ्रमण करने और कई जगहों पर भारी भीड़ एकत्रित होने की जानकारी मिली. उनके मुताबिक इन कार्यक्रमों के लिए जिला प्रशासन से कोई परमीशन नहीं ली गई. जबकि, चुनाव और त्योहारों को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू है. अगर किसी तरह का आयोजन होता है तो उसके लिए अनुमति की जरुरत होगी.  इस प्रकरण में एफएसटी टीम को भी जांच कर विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं. जिले मेंआदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का यह तीसरा  मामला है.

उल्लंघन करने पर होगी कार्यवाही-जिला निर्वाचन अधिकारी
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने कहा है कि जिला प्रशासन गोंडा आदर्श चुनाव आचार संहिता को प्रभावी रूप से लागू करने के किए प्रतिबद्ध है. किसी भी तरह से इसका उल्लंघन करने पर कड़ी कार्यवाही होगी

UP Lok Sabha Elections 2024: बलिया से पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को टिकट मिला, UP में 7 सीटों पर नाम फाइनल

BJP List 2024: बीजेपी की 10वीं लिस्ट आई, बलिया से चंद्रशेखर के बेटे को मिला टिकट

 

Trending news