`धारा 370 पर पहले कश्मीरी जनता को विश्वास में लें`
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand92280

`धारा 370 पर पहले कश्मीरी जनता को विश्वास में लें`

लोकसभा में राष्ट्रवादी कांग्रस पार्टी (राकांपा) संसदीय दल के नेता तारिक अनवर ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने से जुड़े अनुच्छेद 370 के साथ छेड़छाड़ करने से देश की एकता एवं अखंडता को ठेस पहुंचेगी।

पटना : लोकसभा में राष्ट्रवादी कांग्रस पार्टी (राकांपा) संसदीय दल के नेता तारिक अनवर ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने से जुड़े अनुच्छेद 370 के साथ छेड़छाड़ करने से देश की एकता एवं अखंडता को ठेस पहुंचेगी।
बिहार के कटिहार संसदीय सीट से सांसद और पार्टी संसदीय दल का नेता चुने जाने पर आज रांकपा की प्रदेश इकाई द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए तारिक ने कहा कि संविधानसभा में शामिल लोग समझ रहे थे अगर कश्मीर को भारत से जोडकर रखना है तो उसे विशेष दर्जा देना होगा।
उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 में छेडछाड किए जाने से देश की एकता एवं अखंडता को ठेस पहुंचेगी। इसलिए वहां की जनता की भावना को ठेस पहुंचाकर हम कुछ नहीं कर सकते बल्कि उनको विश्वास में लेकर ही कुछ किया जा सकता है।
तारिक ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा की कामयाबी से निराश होने की जरूरत नहीं है। काम करने की जरूरत है क्योंकि देश की राजनीति में कई बार ऐसे अवसर आए हैं। वर्ष 1967, 1977, 1989 तथा 1984 इसके उदाहरण हैं।
तारिक ने कहा कि भाजपा ने चुनाव अभियान के दौरान देश की जनता से जो ‘अच्छे दिन आने वाले हैं’ का वादा किया था उसका वे बेचैनी से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार में जो लोग भी मंत्री हैं उनके तो अच्छे दिन आ गए हैं पर जनता को उसका कोई लाभ दिखाई नहीं पड रहा है।
उन्होंने कहा कि भाजपा को सत्ता में लाना जनता का कोई स्थायी निर्णय है इसलिए उसे किसी खुशफहमी में नहीं रहना चाहिए क्योंकि देश के लोग राजनीतिक रूप से बहुत ही सजग हैं और जनता किसी को अगर सिर पर बिठाती है तो उसे धूल भी चटा देती है।
(एजेंसी)

Trending news