UP IAS Transfer: कानपुर-अलीगढ़ से गाजियाबाद तक डीएम के ताबड़तोड़ तबादले, 19 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2085281

UP IAS Transfer: कानपुर-अलीगढ़ से गाजियाबाद तक डीएम के ताबड़तोड़ तबादले, 19 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर

UP IAS Transfer: यूपी सरकार ने 19 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं.  इनमें आठ जिलों के डीएम भी शामिल हैं.  बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिन्द्र सिंह को पीलीभीत का डीएम बनाया गया है.

UP IAS Transfer: कानपुर-अलीगढ़ से गाजियाबाद तक डीएम के ताबड़तोड़ तबादले, 19 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर

UP IAS Transfer: उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) ने सोमवार देर रात 19 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए है. इनमें आठ जिलों के डीएम भी शामिल हैं.कई आईएएस अधिकारी एक ही स्थान पर तीन साल की अवधि से तैनात थे. गाजियाबाद, अलीगढ़, फर्रुखाबाद, रामपुर ,जौनपुर ,पीलीभीत और कानपुर नगर के जिलाधिकारी बदले गए हैं. नई पोस्टिंग में ज्यादातर विशेष सचिव स्तर के अफसर हैं.  इन्हें चुनाव आयोग (election Commission) के निर्देश पर हटाया गया है. 

कई जिलों के डीएम बदले, देखें लिस्ट
सूत्रों के मुताबिक प्रदेश सरकार ने सोमवार देर रात कई जिलों के जिलाधिकारियों को बदल दिया है. बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को पीलीभीत का डीएम बनाया गया है. अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को इसी पद पर गाजियाबाद भेजा गया है. गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह को कानपुर नगर का डीएम बनाया गया है. कानपुर नगर के डीएम विशाख जी. को अलीगढ़ का डीएम बनाया गया है. फर्रुखाबाद के डीएम संजय कुमार सिंह प्रथम को रामपुर भेजा गया है.  वहीं, रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मंदर को जौनपुर का डीएम बनाया गया है.

 3 साल की अवधि के मानक के तहत हटाया गया

गाजियाबाद और रामपुर के डीएम को चुनाव आयोग की तैनाती की 3 साल की अवधि के मानक के तहत हटाया गया है. इसके अलावा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल को मुरादाबाद का नगर आयुक्त और आगरा के मुख्य विकास अधिकारी मनिकनंदन ए. को बरेली विकास प्राधिकरण (Bareilly Development Authority) का उपाध्यक्ष बनाया गया है. जौनपुर डीएम अनुज झा को एसीईओ राज्य निर्वाचन आयोग बनाया गया है. श्रम विभाग में तैनात निशा आनंद डीएम अमेठी बनायी गयीं हैं. हैं. राज्य संपत्ति अधिकारी वीके सिंह DM फ़र्रुख़ाबाद बने हैं.  इसके अलावा कई मुख्य विकास अधिकारी भी इधर से उधर किए गए हैं. नियुक्ति विभाग के द्वारा फिलहास इन तबादलों की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

UP Gold Silver Price Today: सोना हुआ महंगा, जानें यूपी में आज कितना रुपये बढ़ा गोल्ड और सिल्वर

Aaj Ka Panchang 30 January: आज का पंचांग, देखें तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

 

Trending news