Pilibhit news: पीलीभीत में दिखी वोट की ताकत, झुका प्रशासन, तुरंत मंगवाना पड़ा बुल्डोजर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2212369

Pilibhit news: पीलीभीत में दिखी वोट की ताकत, झुका प्रशासन, तुरंत मंगवाना पड़ा बुल्डोजर

Pilibhit news: पीलीभीत में लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है जिसके बाद प्रशासन की सांसे फूलने लगी. मतदान के बहिष्कार के बाद बुलडोजर चलाया गया जिसके बाद मतदान शुरू हो सका है. आइए जानते है क्या था मामला

 

Loksabha Election 2024

Pilibhit news: लोकतंत्र में वोट की बहुत बड़ी ताकत है इसका जीता जागता उदाहरण पीलीभीत में देखने को मिला. दरअसल पीलीभीत लोकसभा लोकसभा के बख़्शपुर गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया. मतदान के बहिष्कार की वजह ये है कि पीलीभीत जिला प्रशासन ने अपने केंपस कंपाउंड में से होते हुए बक्सपुर गांव के लिए एक सदियों पुराना रास्ता था. जिस पर प्रशासन ने बंद करते हुए दीवार खड़ी कर दी थी. 

ग्रामीण लंबे समय से इसका विरोध कर रहे थे, लेकिन प्रशासन की कान पर जू नहीं रेंगी. आज जब दोपहर तक मतदान केंद्र पर सिर्फ दो लोगों के मतदान की खबर मीडिया की सुर्खियां बनी और पूरे गांव ने मतदान बहिष्कार कर दिया. जिसके बाद मतदान के बहिष्कार के आगे प्रशासन को झुकना पड़ा और जिला प्रशासन ने बुलडोजर बुलाकर रास्ते में बनी दीवार को तोड़ दिया. इसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली और मतदान शुरू किया. इसे कहते हैं लोकतंत्र में वोट की ताकत.
 
बता दें चुनाव बहिष्‍कार की सूचना पर अफसर चिंता में पड़ गए. वे मौके पर पहुंचे तो लोगों ने रास्‍ता खोलने की मांग रख दी. अफसरों ने लोगों को समझाने की भरसक कोशिश की लेकिन वे नहीं माने. रास्‍ता खुलवाने के लिए अड़े लोगों की जिद को देखते हुए अफसरों ने अंतत: उनकी मांग स्‍वीकार कर ली. प्रशासन झुक गया और दीवार तोड़ दी गई. रास्‍ता खुलने के बाद लोग मतदान के लिए राजी हो गए। उन्‍होंने बूथ पर कतार लगाकर अपना-अपना वोट डाला. 

यह भी पढ़े-  loksabha election 2024: क्या भाजपा की जीत से फ्री हो जाएगी बिजली! ओपी राजभर ने राहुल और अखिलेश को बताया.....
 

 

Trending news