Lucknow Coronavirus: जल्द सुधरेंगे लखनऊ के हालात, प्रशासन एक्शन में, लिए ये अहम फैसले
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand886526

Lucknow Coronavirus: जल्द सुधरेंगे लखनऊ के हालात, प्रशासन एक्शन में, लिए ये अहम फैसले

कानपुर के कोरोना मरीजों के लिए भी राहत भरी खबर है. यहां पर रायबरेली से 20 टन ऑक्सीजन कैप्सूल पहुंचाया गया है. पुलिस और प्रशानिक अधिकारी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इसे लेकर पहुंचे हैं. 

Lucknow Coronavirus: जल्द सुधरेंगे लखनऊ के हालात, प्रशासन एक्शन में, लिए ये अहम फैसले

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कोरोना महामारी की दूसरी लहर की चपेट में आ चुका है. वहीं, राजधानी लखनऊ की हालत सबसे ज्यादा खराब है. यहां कोरोना के केसेस लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं. ऐसे में शहर के हालात सुधारने के लिए शासन और प्रशासन एक्शन में आ गए हैं. फैसला लिया गया है कि लखनऊ में होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड संक्रमित मरीजों तक आवश्यक चिकित्सकीय सुविधाएं पहुंचाने के लिए 300 नई रैपिड रिस्पॉन्स टीमों (RAT) का गठन किया जाएगा. प्रभारी जिलाधिकारी डॉ. रोशन जैकब ने इस संबंध में CMO को निर्देश जारी किए हैं. 

ये भी पढ़ें: मातम में बदली खुशियां: कोरोना संक्रमण से युवती की मौत, 30 अप्रैल को होनी थी शादी

ऑक्सीजन प्लांट को मिलेगा प्रोटेक्शन
इसके अलावा, एक अहम फैसला यह लिया गया है कि प्रदेश भर में जितने ऑक्सीजन प्लांट हैं, उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाएगी. साथ ही, ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली एजेंसियों को भी प्रोटेक्शन मिलेगा. यह निर्देश पुलिस मुख्यालय ने दिए हैं. 

ऑक्सीजन स्पलाई करने वाली कंपनियों के आसपास रहेगी पुलिस
बताया जा रहा है कि जिन जिलों में ऑक्सीजन प्लांट हैं या ऑक्सीजन वितरण के लिए कार्यरत कंपनियां हैं, वहां पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल लगाने और यूपी-112 के वाहनों की पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं. क्योंकि जरूरत के साथ काला बाजारी बढ़ती है और इसे लेकर पुलिस प्रशासन सख्त है. ज्यादा से ज्यादा लोगों को सही समय पर ऑक्सीजन पहुंचाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: सूखी खांसी से पाना है छुटकारा तो आज से ही शुरू कर दें ये घरेलू उपाय, जल्द मिलेगा आराम

4 वरिष्ठ अफसर लखनऊ भेजे गए
योगी सरकार ने लखनऊ में हेल्थ अफसरों की कमी का संज्ञान लिया और निर्णय लिया कि यहां 4 वरिष्ठ अफसर भेजे जाएंगे. इसलिए अब एक अपर निदेशक के साथ 3 संयुक्त निदेशक स्थिति संभालने के लिए कार्यरत हैं. दरअसल, शासन को CMO के खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थीं, जिसके बाद निर्णय लिया गया कि अब मुख्य चिकित्सा अधिकारी  के साथ बाकी अफसरों भी अपर निदेशक डॉ. जी एस बाजपेयी को रिपोर्ट करेंगे.

ये भी पढ़ें: और कितना बेबस करेगा कोरोना? 13 साल के बेटे की लाश कंधे पर लाया, कब्र खोद पिता ने खुद दफनाया

कानपुर पहुंचा 20 टन ऑक्सीन कैप्सूल
कानपुर के कोरोना मरीजों के लिए राहत भरी खबर है. यहां पर रायबरेली से 20 टन ऑक्सीजन कैप्सूल पहुंचाया गया है. पुलिस और प्रशानिक अधिकारी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इसे लेकर पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि कई दिनों से कोविड अस्पतालों में ऑक्ससीजन की कमी आ रही थी. अब कानपुर के अस्पतालों को भरपूर ऑक्सीजन सप्लाई दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें: इतना ड्रामेबाज है ये बच्चा, झूले से टकराया भी नहीं और दिखा दी नौटंकी

 

लखनऊ कोरोनावायरस अपडेट
सरकारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में लखनऊ में कोरोना के 5,551 नए केस पाए गए हैं. वहीं, 22 मरीजों महामारी से जान चली गई है. इसके अलावा, वाराणसी में 2,011, कानपुर नगर में 1,839 और प्रयागराज में 1,711 नए केस सामने आए.
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 30 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए. इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या साढ़े आठ लाख के पास पहुंच गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news